Move to Jagran APP

WWDC 2024: कौन हैं Akshat Srivastava, जिनके टैलेंट पर फिदा हुए एपल के सीईओ; तारीफ में पढ़े कसीदे

कंपनी अपने सालाना इवेंट के मौके पर डेवलपर्स और तकनीशियनों से मिल रही है। इन्हीं में से एक अक्षत श्रीवास्तव भी हैं। इन दिनों ये कैलिफोर्निया के Apple Park में है। ऐसे में लोगों के जेहन में सवाल आ रहा है कि आखिर यह लड़का कौन हैं जिनके खुद टिम कुक भी फैन हो गए हैं। यहां इन्हीं के बारे में बताने वाले हैं।

By Yogesh Singh Edited By: Yogesh Singh Published: Tue, 11 Jun 2024 07:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 07:00 AM (IST)
टिम कुक ने अक्षत और भारत के अन्य डेवलपर्स की तारीफ की है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। WWDC 2024 के शुरू होने के साथ ही Apple के CEO टिम कुक को भारत के 22 वर्ष के छात्र डेवलपर अक्षत श्रीवास्तव (Akshat Srivastava) से मिलने का अवसर मिला। इसके बाद कुक ने एक छोटा सा क्लिप अपने एक्स हैंडल पर शेयर किया। जिसमें एपल के स्विफ्ट चैलेंज को जीतने वाले स्टूडेंट्स दिखाई देते हैं। इन्हीं में से एक अक्षत श्रीवास्तव भी हैं।

कंपनी अपने सालाना इवेंट के मौके पर डेवलपर्स और तकनीशियनों से मिल रही है। इन्हीं में से एक अक्षत श्रीवास्तव भी हैं। इन दिनों ये कैलिफोर्निया के Apple Park में है। ऐसे में लोगों के जेहन में सवाल आ रहा है कि आखिर यह लड़का कौन हैं, जिनके खुद टिम कुक भी फैन हो गए हैं। यहां इन्हीं के बारे में बताने वाले हैं।

टिम कुक ने शेयर किया वीडियो

टिम कुक ने जो क्लिप एक्स हैंडल पर शेयर की है। उसमें उन सभी स्टूडेंट्स को दिखाया गया है। जिन्होंने एपल के स्विफ्ट चैलेंज को जीता है। वीडियो क्लिप के साथ टिम कुक ने लिखा WWDC24 की शुरुआत सबसे बेहतरीन तरीके से की गई हमारे स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज जीतने वाले छात्र डेवलपर्स से मुलाकात।

उनकी क्रिएटीविटी और दृढ़ संकल्प को पूरी तरह से प्रदर्शित होते देखना अद्भुत है। कुक के इस क्लिप के शेयर के करने के बाद हर कोई अक्षत के बारे में जानना चाह रहा है।

कौन हैं अक्षत श्रीवास्तव?

टिम कुक ने अक्षत और भारत के अन्य डेवलपर्स के प्रति अपनी प्रशंसा व्यक्त करते हुए कहा जब मैं पिछले साल भारत आया था, तो मैंने बहुत से डेवलपर्स से मुलाकात की थी। मैंने देखा कि टेक्नोलॉजी लोगों के जीवन को आसान बनाने का काम कर रही है।

इस सप्ताह अक्षत से मिलना और यह देखना भी उतना ही अद्भुत रहा कि कैसे उन्होंने अगली पीढ़ी के साथ क्लासिक गेम के प्रति अपने प्यार को साझा करने का एक नया तरीका बनाया है। श्रीवास्तव वर्तमान में गोवा में बिट्स पिलानी के के बिरला कॉलेज में पढ़ रहे हैं, अपने अभिनव ऐप, माइंडबड के लिए Apple के स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज के प्रतिष्ठित विजेताओं में इन्हें चुना गया है।

स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज क्या है?

स्विफ्ट स्टूडेंट चैलेंज दुनिया भर के शीर्ष छात्र कोडिंग प्रतिभाओं को पहचानता है। इस वर्ष 50 छात्रों को उनके असाधारण ऐप प्लेग्राउंड के लिए प्रतिष्ठित किया गया, जो उनके इनोवेशन, क्रिएटीविटी, सोशल इम्पैक्ट के लिए जाने जाते हैं। टिम कुक से मिलने के बाद अक्षत ने कहा कि टिम कुक के सामने अपने विचारों को रखना एक सपने जैसा था। मेरा सपना टिम कुक के सामने अपने प्रोजेक्ट को रखना था। जो मैंने कर लिया। इस मुलाकात ने मेरी मेहनत को सार्थक बनाया है।

ये भी पढ़ें- WWDC 2024 LIVE: कुछ ही देर में खत्म होगा इंतजार, AI अपडेट्स से लेकर iOS 18 तक बहुत कुछ होगा खास


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.