Move to Jagran APP

WhatsApp ने पेश किया ये धमाकेदार फीचर, एक ही विंडो पर देख सकेंगे कई चैट

WhatsApp ने अपने टैबलेट यूजर्स के लिए एक नया फीचर पेश किया है। इस फीचर की मदद से आप वॉटसऐप पर एक ही विंडो में कई सारे चैट्स या अन्य फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइये इसके बारे में जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Sat, 04 Mar 2023 07:51 AM (IST)Updated: Sat, 04 Mar 2023 07:52 AM (IST)
New Split window features for android tablet,

नई दिल्ली, टेक डेस्क। वॉट्सऐप के भारत में हजारों यूजर्स है, जो अलग-अलग जरूरतों के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं। पिछले कुछ सालों में लगातार अपने फीचर्स में सुधार कर रहा है। अब कंपनी ने टैबलेट्स के लिए एंड्रॉयड बीटा पर स्प्लिट व्यू फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

यह फीचर यूजर्स को उनके टैबलेट पर एक साथ कई वॉट्सऐप विकल्प देखने में सक्षम करेगा। इस नए फीचर के साथ यूजर अपने टैबलेट पर अन्य वॉट्सऐप फीचर्स का उपयोग करते समय आसानी से बातचीत कर सकते हैं।

रिपोर्ट मे मिली जानकारी

वॉट्सऐप में बदलावों को ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट में पता चला कि यह प्लेटफॉर्म एंड्रॉयड टैबलेट यूजर्स को ऐप के टैबलेट वर्जन पर स्प्लिट व्यू फीचर का इस्तेमाल करने देगा।

एक साथ कई चैट कर सकेंगे ओपन

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि जब यूजर ऐप के टैबलेट वर्जन पर चैट खोलते हैं तो आम तौर पर बातचीत (चैट) टैब पूरी स्क्रीन लेता है। किसी अन्य वॉट्सऐप कॉन्वर्सेशन को खोलने के लिए यूजर को चैट लिस्ट पर वापस जाना होगा और फिर चैट करना होगा। बता दें कि नया फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को मौजूदा बातचीत के दौरान अन्य चैट देखने की अनुमति देगा।

स्प्लिट व्यू फीचर वॉट्सऐप

वॉट्सऐप पर स्प्लिट व्यू फीचर य को बातचीत के बीच जल्दी से स्विच करने देता है। यह मल्टीटास्किंग को भी आसान बनाता है क्योंकि यूजर अब एक ही समय में कई लोगों से बातचीत कर सकते हैं।

शुरू हुआ रोलआउट

स्प्लिट व्यू यूजर्स को अपनी चैट से बाहर निकले बिना कॉन्वर्सेशन लिस्ट को जल्दी से स्क्रॉल करके चैट को मैनेज करने में मदद करेगा। बता दें कि वॉट्सऐप ने स्प्लिट व्यू फीचर को रोल आउट करना शुरू कर दिया है और यूजर्स एंड्रॉयड बीटा प्रोग्राम के जरिए अपडेट को इंस्टॉल कर सकते हैं। अपडेट में फर्मवेयर वर्जन 2.23.5.9 है, जो टैबलेट यूजर्स को एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम चलाने वाले टैबलेट का उपयोग करने देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.