Move to Jagran APP

Weekly Tech Wrap: Samsung S20 से लेकर Poco X2 तक लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन

पिछले दिनों टेक इंडस्ट्री में कई नए डिवाइसेज ने दस्तक दी इसमें प्रीमियम रेंज से लेकर एंट्री लेवल तक के स्मार्टफोन शामिल हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 04:45 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 04:45 PM (IST)
Weekly Tech Wrap: Samsung S20 से लेकर Poco X2 तक लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन
Weekly Tech Wrap: Samsung S20 से लेकर Poco X2 तक लॉन्च हुए कई स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। यह साल स्मार्टफोन इंडस्ट्री के लिए बेहद ही खास है और इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि साल की शुरुआत से अभी तक कई डिवाइसेज बाजार में दस्तक दे चुके हैं। इसमें प्रीमियम रेंज से लेकर एंट्री सेगमेंट तक के डिवाइस शामिल हैं। Weekly Tech Wrap में हम आपको पिछले हफ्ते टेक इंडस्ट्री में हुई हलचल और नए लॉन्च के बारे में बताएंगे। 

loksabha election banner

Samsung Galaxy Unpacked: हाल ही कैलिफोर्निया में आयोजित हुए इस इवेंट में Samsung ने अपनी मोस्ट अवेटेड Galaxy S20 सीरीज को लॉन्च किया है। ​इस सीरीज में Samsung Galaxy S20, S20 Plus और S20 Ultra को बाजार में उतारा गया है। लेकिन ​फिलहाल ये डिवाइस ​केवल यूएस में ही लॉन्च किए गए हैं और 6 मार्च को इन्हें भारत समेत ग्लोबल मार्केट में भी लॉन्च किया जाएगा। लेकिन इससे पहले कंपनी ने अपनी भारतीय वेबसाइट पर Galaxy S20 सीरीज की प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध करा दिया है। इसके साथ ही Samsung Galaxy Unpacked में कंपनी का दूसरा फोल्डेबल फोन Galaxy Z Flip भी लॉन्च कर दिया गया है। 

Poco X2: स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi की सब-ब्रांड Poco ने Xiaomi से अलग होकर, इंडीपेंडेंट ब्रांड के तौर पर अपना पहला स्मार्टफोन Poco X2 इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart पर फ्लैश सेल के जरिए उपलब्ध है। फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है और इसकी शुरुआती कीमत 15,999 रुपये है। Poco X2 में फोटोग्राफी के लिए क्वाड रियर कैमरा दिया गया है और इसका प्राइमरी सेंसर 64 मेगापिक्सल का है। जबकि वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें ड्यूल सेल्फी कैमरा मौजूद है। फोन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें। 

Realme C3: पिछले हफ्ते स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Realme ने भारतीय बाजार में अपना लो बजट स्मार्टफोन Realme C3 लॉन्च किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन को Entertainment ka Superstar कहा है और इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि आपको कम कीमत में शानदार फीचर्स ​की सुविधा मिलेगी। फोन के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 7,999 रुपये है। ये फोन 14 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस फोन से जुड़ी पूरी खबर जानने के लिए यहां क्लिक करें।

Redmi 8A Dual: स्मार्टफोन इंडस्ट्री में एंट्री लेवल सेगमेंट के तहत Redmi ने भी अपना नया स्मार्टफोन Redmi 8A Dual भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन 18 फरवरी से सेल के लिए उपलब्ध होगा। इस स्मार्टफोन को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के 2GB RAM + 32GB मॉडल की कीमत 6,499 रुपये है। जबकि 3GB RAM + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है। ये मिडनाइट ग्रे, सी ब्लू और स्काई व्हाइट कलर वेरिएंट में उपलब्ध है। फोन में खास फीचर के तौर पर 5,000एमएएच बैटरी दी गई है। फोन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.