नई दिल्ली, टेक डेस्क। स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi के सब-ब्रांड Redmi ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना लो -बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8A Dual लॉन्च किया है। जिसमें ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ ही 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है। इससे पहले कंपनी ने पिछले साल इस सीरीज के तहत Redmi 8A स्मार्टफोन को लॉन्च किया था। जो कि कंपनी का एंट्री लेवल स्मार्टफोन है। यूजर्स के लिए Redmi 8A Dual और Redmi 8A में से किसी एक का चयन करना थोड़ा मुश्किल हो सकता है और ऐसे में दोनों फोन की तुलना करना जरूरी है। आइए जानते हैं Redmi 8A Dual और Redmi 8A में से कीमत और फीचर्स के मामले में कौन बेस्ट है।

Redmi 8A Dual vs Redmi 8A की कीमत

Redmi 8A Dual को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन के 2GB RAM + 32GB मॉडल की कीमत 6,499 रुपये है। जबकि 3GB RAM + 32GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है। इसे मिडनाइट ग्रे, सी ब्लू और स्काई व्हाइट कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकता है।

वहीं Redmi 8A की कीमत पर नजर डालें तो यह स्मार्टफोन भी भारतीय बाजार में दो स्टोरेज मॉडल में उपलब्ध है। 2GB RAM + 32GB मॉडल की कीमत 6,499 रुपये और 3GB RAM + 32GB मॉडल की कीमत 6,999 रुपये है। यह फोन मिडनाइट ब्लैक, ओसियन ब्लू और सनसेट रेड कलर में उपलब्ध है।  

Redmi 8A Dual vs Redmi 8A के स्पेसिफिकेशन्स

अगर आप एंट्री लेवल स्मार्टफोन खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो उससे पहले Redmi 8A Dual और Redmi 8A के सभी फीचर्स पर एक बार नजर डाल लें। बता दें कि दोनों ही स्मार्टफोन Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर से लैस है और इनमें आपको 3जीबी रैम की सुविधा मिलेगी। साथ ही दोनों में वॉटरड्रॉप नॉच के साथ 6.22 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। 

Redmi 8A Dual और Redmi 8A में सबसे बड़ा अंतर इनके कैमरा फीचर में देखने को मिलेगा। Redmi 8A Dual को ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल डेप्थ सेंसर मौजूद है। फोन का सेल्फी कैमरा 8 मेगापिक्सल का है। जबकि Redmi 8A में 12 मेगापिक्सल का सिंगल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं इसमें भी 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मिलेगा। 

Redmi 8A Dual को कंपनी ने देश का दमदार फोन कहा है और इसमें पावर बैकअप के लिए 5,000एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है। वहीं पिछले साल लॉन्च किए गए Redmi 8A में आपको 5,000एमएएच की बैटरी मिलेगी। दोनों फोन में उपयोग की गई बैटरी 18W चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। वहीं दोनों स्मार्टफोन में आपको 4G VoLTE सपोर्ट के साथ ही वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस और यूएसबी टाइप सी की सुविधा मिलेगी। 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस