नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी कंपनी Vivo अपनी नई Vivo X90 सीरीज के लांच पर कई दिनों से काम कर रही है। लेकिन अब कंपनी ने इस सीरीज की लांच डेट की घोषणा कर दी है। हालांकि इस सीरीज से कौन कौन से फोन लांच होंगे इसकी अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। लेकिन कंपनी इस सीरीज से कई स्मार्टफोन लांच कर सकती है।

Vivo X90 सीरीज कब होगी लांच

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Vivo X90 सीरीज चीन में 22 नवंबर को लांच होगी। कंपनी ने इसके लिए चीन में ही एक टीजर भी जारी किया है जिससे पता चल रहा है कि इस सीरीज का कोई फोन ब्लैक और रेड कलर में आ सकता है।

Vivo X90 सीरीज से कौन कौन से फोन लांच हो सकते हैं

कंपनी अपनी X90 सीरीज से Vivo X90, Vivo X90 Pro और Vivo X90 Pro+ 5G जैसे 3 स्मार्टफोन लांच कर सकती है। इनमें से एक फोन Vivo X90 Pro+ 5G के फीचर्स मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये लीक हो चुके हैं।  

Vivo X90 Pro+ 5G के संभावित फीचर्स

  • प्रोसेसर – कंपनी इस फोन में Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 प्रोसेसर लगा सकती है।
  • डिस्प्ले - इस फोन में भी 6.78 इंच का Samsung E6 AMOLED डिस्प्ले मिल सकता है। फोन के edges भी कर्व शेप में मिल सकते हैं। इसमें 2K resolution मिल सकता है। इसके साथ ही फोन में 120 HZ का रिफ्रेश रेट भी मिल सकता है।
  • कैमरा – विवो इस फोन में क्वाड कैमरा सेटअप दे सकती है। कंपनी इस सेटअप में 50 MP का मेन बैक कैमरा, 48 MP का दूसरा अल्ट्रा वाइड कैमरा, 50 MP का तीसरा पोट्रेट कैमरा और 64 MP का चौथा पेरिस्कोप कैमरा फ़्लैश लाइट के साथ दे सकती है। इस फोन में 3.5x ज़ूम और 10x पर हाइब्रिड ज़ूम मिल सकता है। फोन के फ्रंट कैमरे की जानकारी अभी नहीं मिली है।
  • रैम - इस फोन में LPDDR5X RAM मिल सकती है।
  • ओएस – विवो इस फोन को Android 13 के साथ लांच कर सकती है।
  • बैटरी- इस फोन में 4,700 MAH की बैटरी लगी हो सकती है। कंपनी फोन में 80 W की वायर्ड फ़ास्ट चार्जिंग और 50 W की वायरलेस चार्जिंग का फीचर भी दे सकती है।
  • नेटवर्क - यह फोन 5G के साथ आ सकता है।

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7a में 90 HZ का रिफ्रेश रेट मिल सकता है, जानिये फोन के अन्य लीक फीचर्स

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट