Move to Jagran APP

Google के Fast Pair फीचर के जरिये आसानी से यूजर्स कर सकेंगे अपना नया फोन सेट, जानिए इसके बारे में

Google एक फास्ट पेयर फीचर पर काम कर रहा है जिसके जरिये यूजर्स आसानी से अपना नया फोन सेट कर सकेंगे। रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग अपने Galaxy S23 में इस फीचर को दे सकता है। जानिए इस फीचर के बारे में। (PC- Samsung India)

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Thu, 26 Jan 2023 07:15 PM (IST)Updated: Thu, 26 Jan 2023 07:15 PM (IST)
Samsung smartphone photo credit - Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung अपने फ़्लैगशिप स्मार्टफोन Galaxy S23 को 1 फरवरी को गैलेक्सी अनपैक्ड इवेंट के दौरान में लॉन्च करने वाला है। कंपनी अपने इस इवेंट में Galaxy S23 लाइनअप से 2 से 3 स्मार्टफोन पेश कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Google कथित तौर पर एक Fast Pair फीचर पर काम करा रहा है, अब ऐसी अफवाह है कि सैमसंग इस फीचर को सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज में दे सकता है। इस फीचर से यूजर्स नए android स्मार्टफोन को आसानी से सेट कर सकेंगे।

क्या है यह Fast Pair फीचर 

गूगल के आने वाले इस फास्ट पेयर फीचर के जरिये यूजर्स अपने स्मार्टफोन को हेडफ़ोन और स्मार्टवॉच से आसानी से कनेक्ट कर सकेंगे। इसके साथ ही इस फीचर के जरिये डिवाइस को एंड्रॉइड फोन के साथ सिंक करने की भी सुविधा मिलेगी। फास्ट पेयर फीचर भी Google Play सेवाओं का एक हिस्सा बनेगा और इससे जल्द ही अन्य आगामी डिवाइस जैसे स्टाइलस और ट्रैकर टैग को सेट करने में भी सुविधा मिलेगी।

फास्ट पेयर एंड्रॉइड फोन को कैसे सेट करेगा

जल्द शुरू होने वाला फास्ट पेयर फीचर कथित तौर पर उस एंड्रॉइड फोन को पास के डिवाइस का पता लगाने में मदद करेगा, जिसे आपने अभी तक सेट नहीं किया है। इस फीचर को ऑन करने से Fast Pair फीचर Android फ़ोन और टैबलेट पर वैसे ही एक्टिव हो जाएगा जैसे यह हेडफ़ोन के साथ काम करता है।

आपने जिस डिवाइस को सेटअप करना है, उसके लिए Fast Pair फीचर आपके डेटा को ट्रांसफर करने के लिए, डिवाइस में ऐप को इंस्टॉल करने में आपकी सहायता करेगा।

इसे ऐसे समझें कि यदि आप सैमसंग डिवाइस सेट करने का प्रयास कर रहे हैं, तो यह फीचर आपको डिवाइस में सैमसंग स्मार्ट स्विच ऐप इंस्टॉल करेगा।

इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी अब अन्य android स्मार्टफोन पर भी फास्ट पेयर का सपोर्ट जल्द जारी करने की योजना बना रही है।

यह भी पढ़ें- 26 जनवरी पर 26 रुपये में खरीदें इयरबड्स, बंपर डिस्काउंट पर मिल रहे स्मार्टफोन 


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.