Move to Jagran APP

बड़ी टेक कंपनियों में हो रही कर्मचारियों की छंटनी, TCS बनेगी सहारा, भारतीयों के लिए नौकरी का रहेगा मौका

टीसीएस ने भारतीयों को जॉब ऑफर देने की बात कही है। कंपनी ने कहा है कि वे यूएस में रहने वाले ऐसे भारतीयों को जॉब ऑफर करेगी जो किसी बड़ी टेक कंपनी का हिस्सा थे और वर्तमान में अपनी नौकरी खो चुके हैं। (फोटो- जागरण)

By Shivani KotnalaEdited By: Shivani KotnalaPublished: Sun, 19 Feb 2023 04:51 PM (IST)Updated: Sun, 19 Feb 2023 04:51 PM (IST)
बड़ी टेक कंपनियों में हो रही कर्मचारियों की छंटनी, TCS बनेगी सहारा, भारतीयों के लिए नौकरी का रहेगा मौका
Tata Consultancy Services Will Bring More Job opportunities, Pic courtesy- jagran File

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जहां एक ओर बड़ी टेक कंपनियों में कर्मचारियों की छंटनी प्रक्रिया चल रही है, वहीं दूसरी ओर टीसीएस (Tata Consultancy Services) कर्मचारियों का बड़ा सहारा बनने के लिए तैयार है। कंपनी की ओर से कर्मचारियों की छंटनी को लेकर साफ मत रखा गया है।

loksabha election banner

कंपनी के टॉप ऑफिशियल का कहना है कि कंपनी ले- ऑफ के फेवर में नहीं है, क्योंकि टीसीएस कर्मचारियों के टैलेंट को एक लंबी अवधि के करियर के लिए निखारने पर विश्वास रखती है।

यही नहीं, कंपनी की ओर से कहा गया है कि वे कर्मचारी जो एक बड़ी टेक कंपनी का हिस्सा थे और वर्तमान में अपनी नौकरी खो चुके हैं, उन्हें भी जॉब का अवसर दिया जाएगा।

पहले की तरह कर्मचारियों के लिए अनाउंस होंगे सैलरी हाइक

कंपनी के चीफ ह्यूमन रिसॉर्सेस ऑफिसर मिलिंद लक्कड़ ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए कई बातें साफ कीं। कर्मचारियों की छंटनी पर मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि कंपनी कर्मचारी द्वारा जॉब जॉइन करने के बाद उसे अपनी जिम्मेदारी समझती है। कंपनी का उद्देश्य कर्मचारियों की छंटनी के बजाय उनके टैलेंट को निखारना है।

यही नहीं, कर्मचारी की किसी कमी पर उन्हें ट्रेनिंग देने पर विश्वास रखती है। मिलिंद लक्कड़ ने कहा कि 6 लाख से अधिक लोगों को रोजगार देने वाली कंपनी टीसीएस बीते सालों की तरह ही इस साल भी कर्मचारियों के लिए सैलरी हाइक अनाउंस करेगी।

अमेरिकन की जगह भारतीयों को मिलेंगे जॉब ऑफर

मिलिंद लक्कड़ ने समाचार एजेंसी से बात करते हुए कहा है कि, वर्तमान में कंपनी के साथ 70 फीसदी यूएस कर्मचारियों में अमेरिकन शामिल हैं। हालांकि, भविष्य में यह केवल 50 फीसदी रह जाएगा। इसकी जगह कंपनी भारत में जॉब के अवसर लाना चाहती है।

टीसीएस बनेगी भारतीयों का सहारा

कंपनी की ओर से कहा गया है कि टीसीएस यूएस में भारतीयों को जॉब देने के लिए भी आगे आएगी। यह जॉब ऑफर ऐसे भारतीयों के लिए होंगे, जो यूएस में किसी बड़ी टेक कंपनी की छंटनी प्रक्रिया में शामिल रहे थे और विजा कंडीशन की वजह से भारत लौटने को मजबूर हो गए हैं। (एजेंसी इनपुट के साथ)

ये भी पढ़ेंः Top Tech News: Samsung Galaxy S23 की फर्स्ट सेल से लेकर Meta की नई अपडेट तक, इस हफ्ते घटा बहुत कुछ खास

2 रुपये से भी कम खर्च पर कॉलिंग और इंटरनेट का मजा, 90 नहीं 100 दिन वाला रिचार्ज प्लान आएगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.