Move to Jagran APP

दक्षिण कोरिया ने व्यवसायिक तौर पर लॉन्च की 5G सेवा, US ने बताया पब्लिसिटी स्टंट

कोरियाई टेलीकॉम कंपनी SK Telecom, KT और LG Uplus ने 3 अप्रैल की रात से इस सेवा को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट कर दिया है। अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon ने दक्षिण कोरियाई कंपनी SK Telecom के 5G सेवा शुरू करने वाली बात को पब्लिसिटी स्टंट बताया है

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 05 Apr 2019 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 11:34 AM (IST)
दक्षिण कोरिया ने व्यवसायिक तौर पर लॉन्च की 5G सेवा, US ने बताया पब्लिसिटी स्टंट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया ने US से पहले व्यवसायिक तौर से 5G सेवा लॉन्च कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दक्षिण कोरिया के लोकल टाइम के मुताबिक, 3 अप्रैल की रात 11 बजे 5G सेवा को लॉन्च कर दिया गया है। कोरियाई टेलीकॉम कंपनी SK Telecom, KT और LG Uplus ने 3 अप्रैल की रात से इस सेवा को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट कर दिया है। पहले इसे 5 अप्रैल को व्यवसायिक तौर पर लॉन्च करने की तैयारी चल रही थी। US ने दक्षिण कोरिया के 5G सेवा को व्यवसायिक तौर पर लॉन्च करने वाली बात को पब्लिसिटी स्टंट बताया है।

loksabha election banner

Image Credit: Jung Yeon-Je/AFP/Getty Images
कोरिया की सबसे बड़ी टेलिकॉम ऑपरेटर कंपनी SK Telecom ने अपने 5G सेवा को लॉन्च किया है। वहीं, अमेरिकी टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर Verizon अपनी 5G सेवा को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। Verizon ने अपनी 5G सेवा को दुनिया की पहली सेवा बता रहा है। दक्षिण कोरियाई सरकार ने अपने देश में 5G सेवा की शुरुआत को लेकर 6 सेलिब्रिटी को पहले 5G उपभोक्ता के तौर पर साइन किया है। अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon अपनी 5G सेवा को 11 अप्रैल को आधिकारिक तौर पर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके आधिकारिक लॉन्च से पहले ही इस सेवा को शिकागो समेत कुछ जगहों पर स्पॉट किया गया।
 

Verizon अपनी 5G सेवा को इस साल के अंत तक 30 लोकेशन पर लॉन्च करने की घोषणा की है। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung अपने पहले 5G नेटवर्क वाले स्मार्टफोन Samsung Galaxy S10 5G को दक्षिण कोरिया में लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन को अगले महीने Verizon के साथ मिलकर अमेरिका में भी लॉन्च करने की तैयारी की है। दक्षिण कोरियाई नेटवर्क प्रोवाइडर्स इस साल के अंत तक देश के 85 लोकेशन पर 5G सेवा को शुरू करने की तैयारी में है।
 
आपके बता दें कि अमेरिकी टेलिकॉम कंपनी Verizon पिछले साल से ही 5G सेवा की ट्रायल अमेरिकी शहरों में कर रही है। एक और अमेरिकी दूरसंचार प्रदाता कंपनी AT&T ने भी पिछले साल दिसंबर में देश के 12 शहरों में 5G सेवा की ट्रायल शुरू की है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.