Move to Jagran APP

Google Duplex एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए हुआ रोल आउट

Google Duplex को हाल ही में Samsung Galaxy S10+ डिवाइस में स्पॉट किया गया है। Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने 2018 में आयोजित Google I/O 2018 में Google Duplex फीचर के बारे में घोषणा की थी

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 04 Apr 2019 07:50 PM (IST)Updated: Fri, 05 Apr 2019 09:46 AM (IST)
Google Duplex एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए हुआ रोल आउट
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई ने 2018 में आयोजित Google I/O 2018 में Google Duplex फीचर के बारे में घोषणा की थी। Google Duplex को हाल ही में Samsung Galaxy S10+ डिवाइस में स्पॉट किया गया है। Google ने एक विदेशी मीडिया को कंफर्म किया है कि इस फीचर को ज्यादातर एंड्रॉइड डिवाइस के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इस फीचर को पहले केवल Google Pixel डिवाइस के लिए ही रोल आउट किया गया था। इसके अलावा Google Duplex फीचर को iPhones के लिए भी रोल आउट कर दिया गया है। हालांकि, iPhones के लिए यह सुविधा केवल यूएस के यूजर्स के लिए रोल आउट किया गया है।
 
Google के प्रवक्ता ने The Verge को बताया कि Google Duplex को अमेरिका में iPhones के लिए रोल आउट करना शुरू कर दिया गया है। यह फीचर यूजर्स को गूगल असिस्टेंस के साथ इस सप्ताह से मिलने शुरू हो जाएंगे। Google Duplex को एंड्रॉइड वर्जन 5 या इससे ऊपर के डिवाइस के लिए रोल आउट किया जा रहा है। iPhones यूजर्स को यह फीचर गूगल असिस्टेंस के साथ मिलेगा। गूगल के प्रवक्ता ने यह भी बताया कि यह एक स्टेज रोल आउट है, कुछ यूजर्स के लिए यह फीचर काम नहीं भी कर रहा होगा।

loksabha election banner
 
Google Duplex फीचर को भारतीय यूजर्स के लिए कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। Google Duplex के बारे में अगर आपको नहीं पता है तो हम बता दें कि इस फीचर के जरिए एक रोबोट को आपके डिवाइस में इनेबल कर दिया जाता है जो आपके होटल बुकिंग से लेकर, कॉल मैनेज जैसे काम को करता है। इस फीचर के जरिए यूजर्स को होटल बुकिंग या रिजर्वेशन के लिए 6 मिनट का समय लगता है।
 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.