नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony ने गेमर्स को ध्यान में रखते हुए भारत में तीन नए Gaming headphones लांच किए हैं। इनमें Inzone H3, Inzone H7 और Inzone H9 के नाम शामिल हैं। इनज़ोन हेडसेट लाइन अप में दो वायरलेस हेडसेट और एक वायर्ड हेडसेट आए हैं। Inzone H9 में 32 घंटे और और Inzone H7 में 40 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है। सोनी के अनुसार सभी नए हेडसेट आरामदायक हेडबैंड और ईयरपैड के साथ आते हैं जिसके कारण गेमर्स घंटों तक इसे लगाकर गेम खेल सकते हैं।

Sony INZONE Headset की कीमत और उपलब्धता

सोनी के Inzone H3 हेडसेट की कीमत 9,990 रुपये, Inzone H7 की कीमत 21,990 रुपये और Inzone H9 की कीमत 27,990 रुपये रखी गई है। यह सभी नए हेडसेट्स 26 सितंबर 2022 से सभी सोनी सेंटर के साथ इलेक्ट्रॉनिक स्टोर और अन्य ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर खरीदने के लिए उपलब्ध हो चुके हैं।

Sony INZONE हेडसेट के फीचर्स

सोनी के Inzone H9 और Inzone H7 वायरलेस हेडसेट हैं जबकि Inzone H3 एक वायर्ड हेडसेट के रूप में आया है। ये तीनों हेडसेट्स ही एक प्रकार के म्यूट फ़ंक्शन के साथ एक लचीले फ्लिप-अप बूम माइक्रोफोन से लैस हैं जो यूजर्स को स्क्वाड सदस्यों के साथ गेम में संवाद करने में मदद करेगा।

Sony Inzone H9 हेडफोन Wireless होने के साथ Noise Cancelling फीचर के साथ भी आता है। इसके अलावा सोनी इनज़ोन एच9 में 32 घंटे की बैटरी लाइफ मिलती है और यह सिर्फ 10 मिनट के चार्ज होने पर एक घंटे तक के गेमप्ले मोड में चल सकता है। दूसरी ओर कंपनी इनज़ोन एच7 में 40 घंटे का बैटरी बैकअप और 10 मिनट के चार्ज के साथ एक घंटे का गेमप्ले का दावा करती है।

सोनी के ते तीनों हेडफोन गेमिंग के लिए 360 स्थानिक ध्वनि (Spatial Sound) के साथ आते हैं।

गेमर्स सोनी के इनजोन हब पीसी सॉफ्टवेयर का उपयोग करके अपने गेमिंग अनुभव को personalize भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Sony ने लांच किया नया हेडफोन जिसे कान से हटाते ही म्यूजिक बंद और लगाते ही शुरू हो जाएगा 

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट