नई दिल्ली, टेक डेस्क। Sony ने भारत में अपना नया Noise Cancelling फीचर वाला Headphone WH-1000XM5 को लॉन्च दिया है। यह सोनी के पिछले WH-1000XM4 हेयडफोन का अगला एडिशन है। यह नया मॉडल यूज़र्स को लंबे समय तक डिसट्रेकशन फ्री साउंड का एक नया अनुभव देगा। कंपनी के अनुसार उसका नया WH-1000XM5 हेडफोन नॉइज़ कैंसलेशन और ऑडियो क्वालिटी को एक नए स्तर पर ले जाएगा। यह ब्लैक और सिल्वर कलर में पेश किया गया है।

Sony WH-1000XM5 Headphone के फीचर्स

  • दो प्रोसेसर, 8 माइक्रोफ़ोन – कंपनी के अनुसार सोनी के नए WH-1000XM5 हेडफोन अब तक के सभी मॉडल के मुकाबले सबसे बेहतरीन तरीके से नॉइज़ कैंसिल करता है। कंपनी ने इसमें दो प्रोसेसर और आठ माइक्रोफ़ोन लगाए हैं जो खासतौर पर मिड हाई फ्रीक्यूएंसी रेंज में शोर को बेहतरीन तरीके से कम करते हैं और इसमें मौजूद ऑटो NC ऑप्टिमाइज़र आस-पास के माहौल के अनुसार नॉइज़ कैंसलेशन को अपने आप कस्टमाइज़ करता है।
  • शानदार साउंड- इसमें लगे इंटीग्रेटेड प्रोसेसर V1 की सहायता से, WH-1000XM5 हेडफोन सोनी के HD नॉइज़ कैंसिलिंग प्रोसेसर QN1 की क्षमता को पूरी तरह से इस्तेमाल करता है, जबकि खासतौर पर डिज़ाइन किया गया 30mm ड्राइवर यूनिट अधिक से अधिक नॉइज़ कैंसिलिंग करता है। ये फ़ीचर्स साउंड स्पष्टता और बेस रिप्रोडक्शन को बेहतर बनाते हैं। सोनी के अनुसार इससे गज़ब का नॉइज़ कैंसलेशन मिलता है जो आपको अपने आस-पास होने वाले शोर को एकदम खत्म कर देता है।

बेहतरीन साउंड के 30mm ड्राइवर यूनिट में कार्बन फाइबर कम्पोजिट मटेरियल इस्तेमाल किया गया है जो हाई फ्रीक्वेंसी सेंसिटिविटी में सुधार लाकर अधिक प्राकृतिक साउंड क्वालिटी देता है। सोनी की अनूठी तकनीकों में बेहतरीन कनेक्टिविटी और कस्टमाइज्ड सर्किटरी के लिए गोल्ड वाला एक प्रीमियम-लीड फ्री सोल्डर भी है जो इस बात को पक्का करता है कि आपको हर ट्रैक से स्पष्ट, सुसंगत (consistent) वॉइस मिल रही है।

  • बैटरी और फास्ट चार्जिंग- सोनी का WH-1000XM5 हेडफोन 30 घंटे की बैटरी लाइफ के साथ आता है। जो आपको लम्बे सफर पर भी शानदार साउंड का मजा दे सकता है। इसके साथ ही आप USB पावर डिलीवरी का इस्तेमाल करके सिर्फ 3 मिनट में 3 घंटे चलने के लिए अच्छा ख़ासा चार्ज कर सकते हैं।

    मल्टी पॉइंट कनेक्टिविटी – इस फीचर से आप इस Bluetooth हेडफ़ोन को एक ही समय पर दो डिवाइसेज़ से कनेक्ट करे सकते हैं।

  • स्पीक-टू-चैट स्मार्ट लिसनिंग टेक्नोलॉजी- यह नया हेडफोन स्मार्ट फीचर्स के साथ आता है। इसमें स्पीक-टू-चैट फीचर दिया गया है जिससे आप छोटी-सी बातचीत करने के लिए म्यूजिक को बीच में रोक सकते हैं और आपके हेडफ़ोन संगीत को बंद कर देगा। जब आपकी बात हो जाएगी तो हेडफोन में संगीत वापस शुरू हो जाएगा। इसके साथ ही जैसे ही आप हेडफ़ोन को हटाते हैं, इंस्टेंट पॉज़ की मदद से आपका पर्सनल साउंडट्रैक बजना बंद हो जाएगा। सोनी का WH-1000XM5 हेडफोन Google Assistant और Alexa के लिए भी कंपेटिबल है।
  • कीमत और उपलब्धता- सोनी का WH-1000XM5 हेडफोन की कीमत 34,990 रुपये रखी गई है। यह देश भर के सभी सोनी सेंटर के साथ सभी रिटेल स्टोर और ई कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर भी उपलब्ध रहेगा।

    इसके लिए कंपनी ने एक प्री-बुकिंग ऑफर की भी घोषणा की है। जिसमें ग्राहक अब 26,990/- रुपये की शुरुआती कीमत पर WH-1000XM5 हेडफोन की प्री-बुकिंग कर सकते हैं। यह ऑफर 7 अक्टूबर 2022 तक जारी रहेगा। 

यह भी पढ़ें- Sony ने लांच किया नया Soundbar और Wireless Subwoofer जो घर को बना सकता है थिएटर

Edited By: Kritarth Sardana