Move to Jagran APP

iPhone यूजर्स को WhatsApp वीडियो कॉल में मिल रही ये सुविधा, जानें क्या होगा फायदा

WhatsApp अपने यूजर्स के लिए नए-नए फीचर्स लाता रहता है। ये फीचर्स यूजर्स का एक्सपीरियंस को बढ़ाने के साथ इस प्लेटफार्म की विश्वसनीयता को भी प्रभावित करते हैं। खबर आ रही है कि कंपनी वीडियो कॉलिंग के लिए पिक्चर इन पिक्चर फीचर पर काम कर रही है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Tue, 06 Dec 2022 09:16 AM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2022 09:16 AM (IST)
iPhone यूजर्स को WhatsApp वीडियो कॉल में मिल रही ये सुविधा, जानें क्या होगा फायदा
Picture in picture feature for WhatsApp video call

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारत में सबसे अधिक इस्तेमाल होने वाला मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप अपने यूजर्स के लिए आए दिन नए अपडेट पर काम करता रहता है। इस बार भी मेटा वीडियो कॉलिंग के लिए नया फीचर पर काम कर रहा है। बता दें कि यह फीचर्स iPhone यूजर्स के लिए पेश किया गया है। एक नई रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप वीडियो कॉल के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की टेस्टिंग कर रहा है। यह फीचर iPhone के कुछ बीटा टेस्टर्स के लिए रोल आउट होना शुरू हो गया है।

loksabha election banner

क्या है पिक्चर-इन-पिक्चर मोड

जैसा कि हमने बताया कि यह फीचर केवल iOS के बीटा वर्जन पर देखा गया है, जिसका मतलब है कि फिलहाल केवल कुछ आईफोन यूजर्स ही इसे एक्सेस कर सकते हैं। वहीं अगर पिक्चर इन पिक्चर मोड की बात करें तो यह फीचर यूजर को वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल करते हुए दूसरे ऐप का उपयोग करने देता है।

यह भी पढ़ें -क्या है End-to-End Encryption, आपके मैसेज को कैसे रखता है सुरक्षित

पिक्चर-इन-पिक्चर (PiP) वीडियो को एक छोटे फ्लोटिंग विंडो में एडजस्ट कर देता है। आप इस फ्लोटिंग विंडो को अपने डिवाइस की होम स्क्रीन के चारों ओर कहीं भी ले जा सकते हैं।

इन ऐप्स पर पहले से मौजूद है ये फीचर

बता दें कि YouTube और Google Meet/Hangouts जैसे ऐप पहले से ही पिक्चर-इन-पिक्चर को सपोर्ट करते हैं जिससे मल्टीटास्किंग आसान हो जाती है। लोकप्रिय वॉट्सऐप डेवलपमेंट ट्रैकिंग वेबसाइट WABetaInfo ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि पिक्चर-इन-पिक्चर मोड उन यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जो iOS के लेटेस्ट बीटा बिल्ड यानी वर्जन 22.24.0.79 पर काम कर रहे हैं। वहीं जिन बीटा यूजर्स को अभी यह फीचर नहीं मिल रहा है, उन्हें आने वाले अपडेट का इंतजार करना होगा। बीटा टेस्टिंग पूरा होने के बाद ही ये फीचर अन्य यूजर्स के लिए रोलआउट किया जाएगा। लेकिन वॉट्सऐप ने इसकी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है।

इसके अलावा मेटा के इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म वॉट्सऐप ने अपने डिसअपियरिंग मैसेज के शॉर्टकट बटन की टेस्टिंग शुरू कर दी है। कंपनी ने अपने कुछ एंड्रॉयड बीटा टेस्टर्स के लिए फीचर पेश किया। उम्मीद है कि जल्द ही ये फीचर अन्य यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा।

यह भी पढ़ें - Google Play Store से नहीं डाउनलोड कर पा रहे हैं ऐप तो हो सकते हैं ये कारण, मिनटों में पाएं समस्या का हल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.