नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Vivo जल्द ही अपने नए S सीरीज को भारत में लॉन्च करने जा रहा है। इस सीरीज के तहत Vivo S1 और S1 Pro भारत में लॉन्च किए जा सकते हैं। इसके ग्लोबल वेरिएंट को हाल ही मे चीन में लॉन्च किया गया है। इस सीरीज के लिए Vivo बॉलीवुड एक्ट्रेस Sara Ali Khan को अपना ब्रांड एम्बेसेडर बनाने जा रहा है। आपको बता दें कि Vivo V-सीरीज स्मार्टफोन्स के ब्रांड एम्बेसेडर बॉलीवुड एक्टर मिस्टर परफेक्टनिस्ट Aamir Khan हैं। Sara Ali Khan ने इस साल केदारनाथ के साथ बॉलीवुड में एंट्री मारी है। इसके बाद सारा अली खान, रणवीर सिंह के साथ सिम्बा में नजर आईं। रणवीर सिंह पहले Vivo के साथ जुड़े थे लेकिन अब वे Xiaomi के साथ जुड़े हुए हैं।

भारतीय स्मार्टफोन बाजार में Xiaomi के साथ तेजी से Vivo ने भी अपनी पैठ जमा ली है। इस साल की पहली तिमाही में Vivo का भारत में मार्केट शेयर 12 फीसद हो गया है जो पिछले साल के मुकाबले 6 फीसद ज्यादा है। Vivo इंडिया के ब्रांड स्ट्रेटेजी डायरेक्टर निपुण मार्या ने कहा, ‘हमारा बॉलीवुड के सुपरस्टार्स और स्पोर्ट्स एक्टीविटिज के साथ एसोसिएशन भारत में हमारी भरोसेमंद कमिटमेंट और इनोवेशन की पहचान है। जब हमने पहली बार S1 सीरीज को डिजाइन करने के बारे में सोचा तो हम इसे डिजाइन और दमदार फीचर्स दोनों पैमाने पर खड़ा उतरने के लिए तैयार किया है और सारा अली खान इन सभी चीजों का परफेक्ट रिफ्लेक्शन है।’

चीन में लॉन्च हुए Vivo S1 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.53 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया हैफोन में मीडियाटेक हेलियो P70 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन में 3,940 एमएच की बैटरी 18W के ड्यूल इंजल फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया गया है। भारत में भी यह स्मार्टफोन इन्हीं फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इस सीरीज के पहले स्मार्टफोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप, यूएसबी टाइप-सी चार्जिंग सपोर्ट जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

वहीं, Vivo S1 Pro के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.39 इंच का S-AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके फ्रंट पैनल में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया जा सकता है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 48+8+5 मेगापिक्सल का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है। फोन 4,000 एमएएच की बैटरी और 18W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दिया जा सकता है। इस सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स को अगले महीने भारत में लॉन्च किया जा सकता है। Vivo के इस साल लॉन्च हुए Vivo V15 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस