Move to Jagran APP

Samsung ने Android 13 का अपडेट जारी किया, जानिए किस किस फोन को मिलेगा यह

Samsung ने अपने Galaxy M और Galaxy F सीरीज के यूजर्स के लिए Android 13 का अपडेट का ऐलान कर दिया है। इस अपडेट के बाद कंपनी के और कई फोन Android 13 पर चलने लगेगे। जानिए कौन कौन से फोन को मिलेगा अपडेट।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Fri, 23 Dec 2022 06:53 PM (IST)Updated: Fri, 23 Dec 2022 06:53 PM (IST)
Samsung ने Android 13 का अपडेट जारी किया, जानिए किस किस फोन को मिलेगा यह
Samsung galaxy m13 photo credit- Samsung India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Samsung ने अपनी Galaxy M और Galaxy F सीरीज के स्मार्टफोन के लिए Android का लेटेस्ट अपडेट Android 13 जारी करने की घोषणा कर दी है। इस अपडेट के बाद सैमसंग के इस सीरीज के स्मार्टफोन android 13 पर आधारित One UI 5.0 पर काम करेंगे। इसके साथ ही गैलेक्सी एम और एफ यूजर्स भी android 13 के फीचर्स का लाभ उठा सकेंगे।

loksabha election banner

कौन से कौन फोन को मिलेगा नया अपडेट

सैमसंग ने इसके लिए एक लिस्ट भी जारी की है जिसमें Samsung Galaxy M53, Galaxy M52 5G, Galaxy M33, Galaxy M32 5G, Galaxy M32 और Galaxy M13 5G स्मार्टफोन शामिल हैं। इनके अलावा अन्य स्मार्टफोन के लिए भी कंपनी जल्द ही android का नया अपडेट जारी करेगी।

Galaxy A Series के लिए आ चुका है अपडेट

गौरतलब है सैमसंग ने अपनी Galaxy M और Galaxy F सीरीज के यूजर्स के लिए भले ही अब android 13 पर आधारित One UI 5.0 का अपडेट अब जारी किया है। लेकिन Galaxy A सीरीज के यूजर्स के लिए पिछले महीने नवंबर में ही अपडेट जारी किया जा चुका था।

नए अपडेट में यूजर्स को क्या क्या मिलेगा

Android के नए अपडेट में कंपनी ने अपने यूजर्स को वॉयस फोकस फीचर दिया है। कंपनी के अनुसार इस फीचर से यूजर्स को पहले से काफी बेहतर और नॉइज़ फ्री कॉलिंग का अनुभव मिल सकेगा। इस फीचर से यूजर शोर के दौरान भी आराम से फोन पर बात कर सकेगा।

इस फीचर से कॉल के दौरान स्पष्ट आवाज़ सुनने के लिए यूजर्स को voice enhancement का फीचर मिलेगा। इससे आवाज़ स्पष्ट और क्लियर सुनाई देगी। बड़ी बात यह भी है कि वॉयस फोकस मोड का फीचर वॉट्सऐप, माइक्रोसॉफ्ट टीम्स, गूगल मीट और जूम पर भी वीडियो कॉल के दौरान मिलेगा।

सैमसंग नए अपडेट से यूजर्स को ऑगमेंटेड रियलिटी (AR) इमोजी का फीचर भी देने जा रहा है। इससे यूजर्स गैलरी में स्टिकर बनाने, एआर इमोजी के साथ कस्टम कॉल बैकग्राउंड को क्रियेट करने जैसे कई काम कर सकेंगे।

सैमसंग नए वन यूआई 5.0 के अपडेट से यूजर्स को पैटर्न, डिजाइन और रंगों की एक पूरी रेंज के साथ बैकग्राउंड इमेज सेट करने की अनुमति मिल सकेगी। इसके साथ ही नए अपडेट से यूजर्स गैलरी फ़ोटो और डायनेमिक लॉक स्क्रीन सभी को एक ही स्थान पर चुन सकेंगे।

कैसे मिलेगा नया अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.