नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने भारत में कुछ ही समय पहले Galaxy A20 स्मार्टफोन लॉन्च किया था। यह 2019 Galaxy A-सीरीज का लेटेस्ट हैंडसेट है। इससे पहले कंपनी ने Galaxy A10, Galaxy A30 और Galaxy A50 लॉन्च किए थे। Galaxy A20 को आज भारत में पहली बार सेल के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। ऐसे में अगर आप इस फोन को खरीदना चाहते हैं तो आज आपके पास अच्छा मौका है। इस फोन की कीमत, फीचर्स और उपलब्धता की जानकारी हम आपको यहां दे रहे हैं।

Samsung Galaxy A20 की कीमत और उपलब्धता:

इस फोन की कीमत 12,490 रुपये है। यह ब्लैक, ब्लू और रेड कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा। इस फोन को Samsung ऑनलाइन स्टोर, Samsung ऑपेरा हाउस, ई-कॉमर्स वेबसाइट्स समेत रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकेगा। हालांकि, इसे कितने बजे से उपलब्ध कराया जाएगा इसकी फिलहाल कोई जानकारी नहीं है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

Samsung Galaxy A20 के फीचर्स:

इसमें 6.4 इंच का एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। यह फोन एक्सीनोस 7884 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर और 3 जीबी रैम से लैस है। इसमें 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

फोटोग्राफी के लिए फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का है जिसका अपर्चर f/1.9 है। वहीं, सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। इसके बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर भी मौजूद है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन एंड्रॉइड ऑरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Samsung के A सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स 20,000 रुपये से कम कीमत में मार्केट में उपलब्ध हैं। अगर आप इन स्मार्टफोन्स को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 

Click here to Buy on Amazon

Galaxy A30

Galaxy A10

Galaxy A50 

यह भी पढ़ें:

WhatsApp ग्रुप्स में ‘Frequently Forwarded’ मैसेजेज को कर पाएंगे ब्लॉक

8GB रैम से लैस स्मार्टफोन लेने की है प्लानिंग, ये हो सकते हैं Best Pick

WhatsApp के ये फीचर्स फेक न्यूज पर लगाम लगाने में करेंगे मदद, बढ़ेगा यूजर एक्सपीरियंस

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप