नई दिल्ली (टेक डेस्क)। दक्षिण कोरियाई कंपनी Samsung ने अपने Galaxy A सीरीज के एक और स्मार्टफोन Samsung Galaxy A20 को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस सीरीज के Samsung Galaxy A10, Samsung Galaxy A30 और Samsung Galaxy A50 को पहले ही भारत में लॉन्च कर चुकी है। Samsung Galaxy A20 को कुछ सप्ताह पहले ही रूस में लॉन्च किया गया था। इस स्मार्टफोन को आप Samsung के आधिकारिक स्टोर के अलावा प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट पर भी खरीद सकते हैं। आइए, जानते हैं इस सीरीज के अगले Samsung Galaxy A20 की कीमत, फीचर्स और उपलब्धता के बारे में।

Samsung Galaxy A20 की कीमत और उपलब्धता

Samsung Galaxy A20 को भारत में Rs 12,490 की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन को आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर के अलावा ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए भी खरीद जा सकता है। इसके अलावा आप इस स्मार्टफोन को सैमसंग के ओपेरा हाउस ऑफलाइन स्टोर से भी खरीद सकते हैं। Samsung Galaxy A20 को आप 8 अप्रैल से खरीद सकते हैं। फोन तीन कलर ऑप्शन- रेड, ब्लू और ब्लैक में उपलब्ध है।

Samsung Galaxy A20 के फीचर्स

इस स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का एचडी प्लस सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इस सीरीज के अन्य स्मार्टफोन्स की तरह ही इसमें वाटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Exynos 7884 एसओसी (सिस्टम ऑन चिप) प्रोसेसर दिया गया है। स्मार्टफोन को 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज वेरिएंट के साथ लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी को आप माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 GB तक बढ़ा सकते हैं।

कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी रियर कैमरा 13 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/1.9 है। वहीं, सेकेंडरी रियर कैमरा 5 मेगापिक्सल का दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 है। फोन के बैक पैनल में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

Samsung Galaxy A सीरीज का यह लेटेस्ट हैंडसेट Samsung Galaxy A10 यूजर्स को काफी पसंद आएगा। 13,000 रुपये से कम कीमत में इस स्मार्टफोन में कई दमदार फीचर्स दिए गए हैं। ड्यूल रियर कैमरा और 4000 एमएएच बैटरी के साथ यह फोन यूजर्स के बीच लोकप्रिय हो सकता है। 

Click here to Buy on Amazon

यह भी पढ़ें:

Realme U1 का नया वेरिएंट हुआ लॉन्च, 10 अप्रैल से सेल के लिए उपलब्ध

Oppo Reno 10X जूम और 5G सपोर्ट के साथ 10 अप्रैल को होगा लॉन्च, नई जानकारी आई सामने

Google Duplex एंड्रॉइड और iOS डिवाइस के लिए हुआ रोल आउट

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस