Move to Jagran APP

Reliance Jio Fiber के साथ ये सर्विसेज मिलेंगी बिलकुल फ्री, डालें एक नजर

Reliance देश भर में 5 सितंबर को अपनी Jio Fiber सर्विस को व्यावसायिक तौर पर लॉन्च करेगी.. इस सर्विस के साथ यूजर्स को ब्रॉडबैंड कनेक्शन के साथ कई और सुविधाएं दी जाएंगी..

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 02 Sep 2019 05:15 PM (IST)Updated: Tue, 03 Sep 2019 06:41 AM (IST)
Reliance Jio Fiber के साथ ये सर्विसेज मिलेंगी बिलकुल फ्री, डालें एक नजर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance द्वारा सितंबर 2016 में Jio Fiber सर्विस की शुरुआत की गई थी। अब कंपनी अपनी मोस्ट अवेटेड ​सर्विस 5 सितंबर को देश भर में रोल आउट करने जा रही है। Reliance Jio Fiber के तहत यूजर्स हाई स्पीड ब्रॉड सर्विस का लाभ उठाने का मौका मिलेगा। इतना ही नहीं इस सर्विस में स्मार्ट होम सॉल्यूशन भी उपलब्ध होगा। कंपनी ने Jio Fiber से जुड़ी कुछ घोषणाएं पहले ही कर दी हैं। अब कंपनी 5 सितंबर को इसके अंतर्गत मिलेन वाली अन्य सर्विसेज, प्लान्स और कीमत से जुड़ी सभी घोषणाएं करेगी। आइए जानते हैं Jio Fiber में यूजर्स को कौन सी खास सर्विसेज मिलने वाली हैं।

loksabha election banner

Jio4K Set-Top Box
Jio Fiber प्लान के अंतर्गत यूजर्स को फ्री Jio 4K Set-Top Box प्राप्त होगा। इसमें केवल DTH चैनल्स की ही सुविधा नहीं मिलेगी, बल्कि उपभोक्ता सेट-अप बॉक्स पर OTT ऐप्स जैसे कि JioSaavn और JioTV का भी लाभ उठाने का मौका मिलेगा।

ये भी पढ़ें: Jio Effect: Airtel ने TV को बनाया स्मार्ट, 1 वर्ष तक फ्री में देखें अपनी पसंदीदा मूवीज और शोज 

JioFixed Voice

Jio Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस के साथ ही कंपनी JioFixedVoice सर्विस भी लॉन्च करेगी, जो कि Reliance Jio के माध्यम से लैंडलाइन पर उपयोग की जाने वाली सर्विस है। लॉन्च से पहले ही कुछ रिलायंस यूजर्स को JioFixedVoice का नोटिफिकेशन भी प्राप्त हो चुका है। इसे कुछ चुनिंदा यूजर्स ही अपना मोबाइल नंबर रजिस्टर करवाकर एक्टिवेट करवा पाएंगे। JioFixedVoice का इनविटेशन कुछ MyJio ऐप यूजर्स को दिखना शुरू हो गया है। 

International Landline Roaming Pack

अपनी 42वें AGM में मुकेश अंबानी ने घोषणा की थी कि Jio अपने यूजर्स को लैंडलाइन कनेक्शन पर अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक की सुविधा प्रदान करेगा। यह सर्विस यूएस और कनाडा के लिए होगी और इसके लिए मासिक Rs 500 चार्ज देना होगा। हालांकि इसकी कीमत Jio Fiber के लॉन्च के बाद ही सामने आएगी। 

Jio Fiber की कीमत 

Jio Fiber की कमर्शियल घोषणा 5 सितंबर को की जाएगी। इनकी कीमत Rs 700 से शुरू होकर Rs 10,000 तक हो सकती है। इसी के साथ यूजर्स को 100Mbps से 1Gbps तक की इंटरनेट स्पीड का भी लाभ मिलेगा।

JioCall

JioCall फीचर की सुविधा यूजर्स को Jio Set-Top Box और Jio Fiber connection के साथ मिल सकती है। इसे अलावा 5 सितंबर को कपंनी अपने यूजर्स के लिए और भी कई सर्विस की घोषणा कर सकती है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.