Move to Jagran APP

Vodafone Idea और Airtel से एक बार फिर आगे निकला Jio, जोड़े 1.05 करोड़ नए ग्राहक

Vodafone Idea और Airtel को पीछे छोड़ते हुए Jio ने अक्टूबर महीने में सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े हैं

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Thu, 03 Jan 2019 01:09 PM (IST)Updated: Fri, 04 Jan 2019 09:20 AM (IST)
Vodafone Idea और Airtel से एक बार फिर आगे निकला Jio, जोड़े 1.05 करोड़ नए ग्राहक
Vodafone Idea और Airtel से एक बार फिर आगे निकला Jio, जोड़े 1.05 करोड़ नए ग्राहक

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम सेक्टर में रिलायंस जियो की एंट्री के बाद से टैरिफ और डाटा सेगमेंट में वॉर चल रही है। देखा जाए तो इस वॉर में जियो का पलड़ा भारी है। वहीं, अगर ग्राहक जोड़ने की बात की जाए तो रिलायंस जियो इस मामले में भी सबसे आगे है। कंपनी ने अक्टूबर 2018 में 1.05 करोड़ नए ग्राहक जोड़े हैं। इसके बाद जियो के ग्राहकों की संख्या बढ़कर 26.27 करोड़ हो गई है। ग्राहक जोड़ने के मामले में दूसरे नंबर पर BSNL रही। यह आंकड़ें भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने जारी किए हैं।

loksabha election banner

TRAI का क्या है कहना ?

TRAI ने कहा है कि GSM, CDMA, LTE तीनों को मिलाकर वायरलेस ग्राहकों की संख्या में अक्टूबर में 0.6 फीसद की बढ़ोतरी हुई। यह 117 करोड़ रही। वहीं, सितंबर में कुल मिलाकर 116.92 करोड़ वायरलेस ग्राहक थे। साथ ही यह भी बताया कि अक्टूबर महीने में शहरों में वायरलेस ग्राहकों की संख्या बढ़कर 64.82 करोड़ हो गई। यह सितंबर में 64.77 करोड़ थी। वहीं, अगर ग्रामीण क्षेत्र की बात करें तो इसी महीने में यहां वायरलेस ग्राहकों की संख्या बढ़कर 52.17 हो गई जो सितंबर में 52.15 करोड़ थी।

दूसरे स्थान पर रही BSNL:

ग्राहक जोड़ने के मामले में जियो के बाद BSNL रही। इस कंपनी ने अक्टूबर में 3.64 लाख नए ग्राहक जोड़े जिसके बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या 11.34 करोड़ हो गई। इसके अलावा इसी महीने में वोडाफोन आइडिया के ग्राहकों की संख्या में 73.61 लाख की कमी आई जिसके बाद कंपनी के ग्राहकों की संख्या घटकर 42.76 करोड़ हो गई। वहीं, भारती एयरटेल की बात करें तो अक्टूबर में इसके ग्राहकों की संख्या में 8.64 लाख की गिरावट आई है और इनकी संख्या घटकर 34.16 करोड़ हो गई है।

यह भी पढ़ें:

Vivo Nex A ड्यूल स्क्रीन एडिशन 8GB रैम के साथ हो सकता है लॉन्च, TENAA पर किया गया स्पॉट

Vivo NEX की कीमत में हुई 5000 रुपये की कटौती, OnePlus 6T से होगी टक्कर

नए JioPhone यूजर्स को 6 महीने तक मिलेगा फ्री डाटा, जानें कैसे 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.