Move to Jagran APP

Reliance Jio यूजर्स की संख्या बढ़ी, अगस्त में जुड़े 84 लाख नए यूजर्स

Reliance Jio से अगस्त महीने में 84 लाख नए यूजर्स जुड़े और इस मामले में कंपनी Airtel Voda Idea को पीछे छोड़ सबसे आगे निकल गई है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 19 Oct 2019 09:39 AM (IST)Updated: Sat, 19 Oct 2019 09:43 AM (IST)
Reliance Jio यूजर्स की संख्या बढ़ी, अगस्त में जुड़े 84 लाख नए यूजर्स
Reliance Jio यूजर्स की संख्या बढ़ी, अगस्त में जुड़े 84 लाख नए यूजर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने के बाद Reliance Jio आज यूजर्स के बीच सबसे लोकप्रिय नेटवर्क कंपनी बन गई है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि आए दिन कंपनी से नए ग्राहक जुड़ रहे हैं और नए ग्राहकों को जोड़ने के मामले में Reliance Jio ने अपनी प्रतियोगी कंपनियों Airtel, Voda Idea को पीछे छोड़ दिया है। कंपनी से जुड़ रहे नए ग्राहकों की वजह से अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है, क्योंकि उनके यूजर्स धीरे-धीरे Jio की तरफ बढ़ने लगे हैं। 

loksabha election banner

TRAI की रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio से अगस्त महीने में 84 लाख नए यूजर्स जुड़े है और कंपनी सब्सक्राइबर बेस अब 438 मिलियन पहुंच गया है। यानि अपने प्रतियोगियों की तुलना में Jio का ग्रोथ 2.49% बढ़ा है। जबकि अन्य टेलिकॉम ऑपरेटर्स को इस मामले में काफी नुकसान झेलना पड़ रहा हैै।

TRAI ​की रिपोर्ट में जानकारी दी गई है कि Jio की प्रतिद्वंदी कंपनी Airtel को अगस्त महीने में काफी नुकसान हुआ क्योंकि 5 लाख Airtel यूजर्स कंपनी को छोड़कर अब Jio के ग्राहक बन गए हैं। जिसके बाद अब Airtel का सब्सक्राइबर बेस 327 मिलियन पर आ गया है। इसके अलावा Voda Idea के भी 4.9 मिलियन ग्राहकों ने अगस्त महीने में कंपनी का साथ छोड़ दिया है। वहीं सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL के 2 लाख यूजर्स ने अगस्त में कंपनी का साथ छोड़ दिया जिसके बाद BSNL को कुल सब्सक्राइबर बेस 11.62 करोड़ हो गया है।

बता दें कि Reliance ने अपनी ब्रॉडबैंड सर्विस को धीरे-धीरे कई इलाकों में रोलआउट करना शुरू कर दिया है और जल्द ही यह सर्विस देशभर में उपलब्ध हो जाएगी। वहीं अब JioFiber यूजर्स के लिए खुशखबरी है कि उन्हें अगले ​महीने का बिल नहीं देगा होगा, क्योंकि कंपनी Reliance Jio इंटिग्रेटेड बिलिंग सिस्टम पर काम कर रही है। इस सिस्टम में कंपनी अपनी अलग-अलग सर्विस के लिए अलग-अलग बिल के बजाय एक ही बिल की सुविधा पेश करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.