मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Realme कंपनी 15 मई को अपना नया स्मार्टफोन Realme X को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन को कुछ समय पहले TENAA पर स्पॉट किया गया था। अब इसे Geekbench पर देखा गया है। इसके मुताबिक, फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर और 8 जीबी रैम दी जाएगी। इसके अलावा Realme X Lite भी लॉन्च किया जा सकता है। इसमें स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर दिए जाने की उम्मीद है। यह जानकारी TENAA की लिस्टिंग से मिली है। इस पोस्ट में हम आपको Realme X के संभावित फीचर्स की जानकारी दे रहे हैं।

Geekbench पर स्पॉट हुए स्मार्टफोन्स: Geekbench पर Realme के स्मार्टफोन को RMX1901 मॉडल नंबर के साथ देखा गया है। इससे पहले TENAA डाटाबेस में भी इस फोन को RMX1901 मॉडल नंबर के साथ देखा गया था। Geekbench की लिस्टिंग के मुताबिक, इस फोन में एंड्रॉइड पाई, 8 जीबी रैम और ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर के साथ पेश किया जाएगा। अगर Geekbench की लिस्टिंग सही हुई तो Realme X और Realme X Youth Edition दोनों ही स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस होंगे। वहीं, TENAA लिस्टिंग के मुताबिक, Realme X (RMX1901) और Realme X Youth Edition (RMX1851) दोनों ही 2.2 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ आएंगे। इनकी बेंचमार्किंग परफॉर्मेंस के लिए नीचे दिए गए स्क्रीनशॉट को देख सकते हैं।

फोटो साभार: Geekbench 

Realme के दूसरे स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Realme 2 Pro और Realme U1 मिड रेंज के एक बेहतर स्मार्टफोन माने जाते हैं। इन दोनों मिड रेंज के स्मार्टफोन को यूजर्स काफी पसंद करते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें 

Realme X के संभावित फीचर्सTENAA पर लिस्टिंग के मुताबिक, फोन में 6.5 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही 3680 एमएएच की बैटरी भी दी जाने की उम्मीद है। फोन में ड्यूल रियर कैमरा दिया जा सकता है जिसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल होगा। इसके साथ ही पॉप-अप सेल्फी कैमरा भी दिया जा सकता है। वहीं, फोन में 6 जनरेशन ऑप्टिकल फिंगरप्रिंट तकनीक पर आधारित इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है। फोन को VOOC 3.0 फ्लैश चार्जिंग सपोर्ट दिए जाने की भी उम्मीद है। इसके अलावा यह फोन स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर और स्नैपड्रैगन 855 प्रोसेसर के साथ दो वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है।

वहीं, Realme X Lite में 6.3 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया जा सकता है। साथ ही ड्यूल रियरि कमरा सेटअप भी दिया जाएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 16 मेगापिक्सल और सेकेंडरी सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। इसके साथ ही 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मौजूद होगा। ये दोनों ही स्मार्टफोन्स ColorOS 6 पर आधारित एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करते हैं।

Realme 3 भी Amazon पर खरीदने के लिए उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स बेहद पसंद कर रहे हैं। अगर आप भी Realme 3 को खरीदना चाहते हैं तो क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Jio Effect: Airtel लेकर आया Rs 129 ओपन मार्किट प्रीपेड प्लान

PUBG Mobile: भारतीय क्रिकेट टीम में ये क्रिकेटर्स हैं PUBG के बेस्ट प्लेयर्स

OnePlus 7 Pro VS Huawei P30 Lite: जानें कैमरा से बैटरी तक कौन है ज्यादा दमदार  

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप