Move to Jagran APP

जानिए कौन हैं भारतीय मूल के सीईओ Rahul Roy Chowdhury, जिन्होंने संभाली है Grammarly की कमान

Grammarly CEO Rahul Roy Chowdhury आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित ऑनलाइन टेक्स्ट एडिटिंग प्लेटफॉर्म ग्रामरली ने भारतीय मूल के Rahul Roy Chowdhury को अपना नया सीईओ नियुक्त किया गया है। राहुल रॉय चौधरी ने Google में 14 वर्षों तक काम किया है। (फाइल फोटो जागरण)

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Thu, 23 Mar 2023 09:11 PM (IST)Updated: Thu, 23 Mar 2023 09:11 PM (IST)
जानिए कौन हैं भारतीय मूल के सीईओ Rahul Roy Chowdhury, जिन्होंने संभाली है Grammarly की कमान
Rahul Roy Chowdhury has been appointed as the CEO of Grammarly

नई दिल्ली, टेक डेस्क। राहुल रॉय चौधरी को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर आधारित ऑनलाइन टेक्स्ट एडिटिंग प्लेटफॉर्म ग्रामरली (Grammarly) के सीईओ के रूप में नियुक्त किया गया है। भारतीय मूल के राहुल रॉय चौधरी, जो वर्तमान में कंपनी में वैश्विक उत्पाद प्रमुख के रूप में कार्यरत हैं, 1 मई से सीईओ के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

loksabha election banner

लिंक्डिन पर शेयर की जानकारी

लिंक्डिन पर, राहुल रॉय चौधरी (CEO of Grammarly) ने कहा, “मैं दो साल पहले ग्रामरली में शामिल हुआ, क्योंकि संचार में सुधार करके जीवन को बेहतर बनाने के हमारे मिशन में गहरा विश्वास था। मैं 1 मई से शुरू होने वाले ग्रामरली के सीईओ के रूप में एक नई क्षमता में उस मिशन की सेवा करने के लिए सम्मानित महसूस कर रहा हूं। 

कंपनी के सीईओ (Brad Hoover) ने कहा कि ग्रामरली में अपने दो वर्षों के दौरान, राहुल ने उत्कृष्टता पर ध्यान केंद्रित किया और एक कंपनी के रूप में हमारी मदद की। उन्होंने हमारी सोच को धार दी और संगठन को स्पष्टता, गहन निर्णय और ठोस निर्णय लेने के साथ आगे बढ़ाया है।

कौन हैं राहुल रॉय चौधरी?

मई 2021 में ग्रामरली में शामिल होने से पहले, राहुल रॉय चौधरी (Rahul Roy Chowdhury) ने Google में 14 वर्षों तक काम किया। उन्होंने प्रोडक्ट मैनेजमेंट के उपाध्यक्ष पद का भार संभाला और कई प्रोजेक्ट के लिए काम किया। उन्होंने 2007 और 2009 के बीच बेंगलुरु में Google के कार्यालय में उत्पाद प्रबंधक के रूप में दो साल बिताए, जिसके बाद वे कैलिफोर्निया चले गए।

राहुल रॉय चौधरी इन हस्तियों की लिस्ट में शामिल

राहुल रॉय चौधरी के पास स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी (Stanford University) से एमबीए और कोलंबिया यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में मास्टर डिग्री है। उन्होंने न्यूयॉर्क के हैमिल्टन कॉलेज (New York's Hamilton College) से गणित में बीए भी किया है।

अपनी नियुक्ति के साथ, राहुल रॉय चौधरी उन भारतीय मूल के शीर्ष अधिकारियों की बढ़ती संख्या में शामिल हो गए हैं, जो दुनिया भर की बड़ी टेक कंपनियों को लीड कर रहे हैं। कुछ अन्य बड़े भारतीय मूल के सीईओ अल्फाबेट के सुंदर पिचाई ( Sundar Pichai) और माइक्रोसॉफ्ट के सत्या नडेला ( Satya Nadella) हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.