नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। टी20 वर्ल्ड कप के राउंड-12 मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने इफ्तिखार अहम के अर्धशतक व शान मसूद के नाबाद अर्धशतकीय पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए और भारत को जीत के लिए 160 रन का लक्ष्य दिया। इसके जवाब में टीम इंडिया ने इस स्कोर को चेज करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 160 रन बनाकर मैच को 4 विकेट से जीत लिया।

भारत की जीत के हीरो कोहली रहे, जिन्होंने टीम के लिए नाबाद 82 रन की पारी खेली और उन्हें प्लेयर आफ द मैच चुना गया। बता दें कि ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर दोनों टीमें करीब एक लाख दर्शकों के सामने खेल रही थीं। चाहे आम हो या खास लोग, दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी ने इस मैच का लुफ्त उठाया है।

सुदंर पिचाई ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Google CEO Sundar Pichai)  ने भी भारत और पाकिस्तान का मुकाबला मिस नहीं किया। सुंदर पिचाई ने सोशल मीडिया प्लेटफॅार्म ट्विटर के जरिए ट्वीट करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी। साथ ही उन्होंने लिखा कि उन्होंने दिवाली का त्योहार अंतिम तीन ओवर देखकर मना लिया है।

इस ट्वीट पर पाकिस्तान के एक क्रिकेट फैंस ने सुंदर पिचाई से कहा, 'आपको शुरुआत के तीन ओवर भी देखने चाहिए थे।' इस रिप्लाई का शानदार जवाब देते हुए पिचाई ने कहा, 'हां मैंने शुरू के तीन ओवर देखे, जिसमें अर्शदीप और भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी की।'

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह।

पाकिस्तान की प्लेइंग इलेवन

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शान मसूद, हैदर अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ, नसीम शाह।

Edited By: Piyush Kumar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट