नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Mobile World Congress (MWC) 2019 को शुरू होने में कुछ हफ्ते ही बाकी हैं। MWC में स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने मॉर्डन इनोवेटिव हैंडसेट को लॉन्च करने की तैयारी में लगी हुई हैं। संभावना जताई जा रही है कि इस इवेंट में HMD Global, LG और Sony जैसे फोन निर्माता ब्रांड्स अपने नए फोन शोकेस करेंगे। वहीं, दक्षिण कोरिया की कंपनी Samsung ने MWC से कुछ दिन पहले अपने Unpacked इवेंट की घोषणा कर दी है। इस दौरान कंपनी Galaxy S-10 लाइनअप समेत कंपनी का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Galaxy F लॉन्च कर सकती है। अब इस रेस में चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Oppo ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है। 

Oppo ने भी उपस्थिति की दर्ज:

Oppo भी अपनी इनोवेटिव डिवाइसेज लॉन्च करने की तैयारी में है। Oppo ने कहा है कि वो अपना MWC प्रेस इवेंट 23 फरवरी को करेंगी जिसमें 10x हाइब्रिड ऑप्टिकल जूम तकनीक के साथ नया हैंडसेट लॉन्च किया जाएगा। लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक, Oppo एक फ्लैगशिप स्मार्टफोन Find Z पर काम कर रही है। यह फोन क्वालकॉम के लेटेस्ट प्रोसेसर स्नैपड्रैगन 855 पर काम कर सकता है। इसमें X50 मॉडम भी दिया जा सकता है। यह फोन 5G सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस फोन को Geekbench पर Poseidon कोडनेम के साथ स्पॉट किया गया था। Oppo का यह नया फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ पेश किया जा सकता है। यह सेंसर एक नई तकनीक के साथ पेश किया जाएगा जो एक नहीं बल्कि दो फिंगरप्रिंट सेंसर को एक बार में पहचानने में सक्षम होगा। इसके अलावा Oppo find Z में 3D मैपिंग के लिए ToF सेंसर दिए जाने की भी उम्मीद है। हालांकि, इस फोन के बार में इससे ज्यादा जानकारी फिलहाल नहीं मिल पाई है। माना जा रहा है कि MWC 2019 से कुछ समय पहले फोन की स्पेसिफिकेशन्स सामने आ सकती हैं।

यह भी पढ़ें:

Jio GigaFiber: प्लान्स से लेकर इंस्टॉलेशन और प्रिव्यू ऑफर की सारी जानकारी

इस नई तकनीक से मेडिकल क्षेत्र में आएगी क्रांति, सर्जरी के खर्च में आएगी 70 फीसद की कमी

इस महीने से कम हो जाएगा आपके टीवी का बिल, जानें TRAI के नए नियमों का Impact  

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप