Move to Jagran APP

OnePlus 11 के साथ क्यों नहीं आया कंपनी का Pro मॉडल, वजह जानकर खुश हो जाएंगे आप

वनप्लस ने 7 फरवरी को अपनी नई स्मार्टफोन सीरीज OnePlus 11 को लॉन्च किया है। इस सीरीज में OnePlus 11 और Oneplus 11R शामिल है लेकिन कंपनी ने Pro मॉडल को इसमें नहीं जोड़ा है न हीं इसे आने वाले समय में लाएगी। आइये इसकी वजह जानते हैं। (जागरण फोटो)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 09 Feb 2023 12:25 PM (IST)Updated: Thu, 09 Feb 2023 12:25 PM (IST)
Why OnePlus remove its pro modal, know the reason behind it

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में वनप्लस ने अपने सलाना इवेंट की मेजबानी की थी, जिसमें कंपनी ने कुल 8 प्रोडक्ट्स लॉन्च किए थे। Cloud11 इवेंट में OnePlus ने दो नए स्मार्टफोन - OnePlus 11 और OnePlus 11R का भी अनावरण किया। जहां OnePlus 11 विश्व स्तर पर आ रहा है, वहीं OnePlus 11R भारत के लिए एक्सक्लुसिव है।

loksabha election banner

ऐसे में अगर आप सोच रहे हैं कि कंपनी आने वाले समय में कोई और प्रीमियम 'प्रो' वर्जन या रिफ्रेश 'T' सीरीज लाने वाली है तो आपको इंतजार करने की जरूरत नहीं है क्योंकि कंपनी ऐसा कोई प्लान नहीं कर रही है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

यह भी पढ़ें -Microsoft ने ChatGPT के साथ पेश किया Bing और Edge का नया वर्जन, जानिए अब तक की सभी जरूरी बातें

वनप्लस ने दी जानकारी

वनप्लस ने एंड्रॉयड अथॉरिटी को पुष्टि की कि कंपनी इस साल वनप्लस 11 प्रो या 'प्रो' मॉडल लाने की योजना नहीं बना रही है। अपने ‘फ्लैगशिप पोर्टफोलियो’ को सुव्यवस्थित करने के लिए कंपनी 'प्रो' लाइनअप को 2023 और उसके बाद के सालों के लिए हटा रही है।

क्यों नहीं आएगा प्रो मॉडल?

वनप्लस का सीधा मतलब ये है कि वनप्लस 11 प्रो या कोई नया प्रो मॉडल कभी भी नहीं आएगा। वनप्लस 11 पर कंपनी का कहना है कि वनप्लस 11 पहले से ही 'प्रो' है और उसे 'प्रो' ब्रांडिंग की जरूरत नहीं है।

नहीं आ रहा है OnePlus 11T

रिपोर्ट में आगे यह बताया गया है कि मिड-साइकल रिफ्रेश, फ्लैगशिप की 'T' सीरीज जिसे वनप्लस हर साल लाता है, वनप्लस 3 से शुरू होकर, एक सुव्यवस्थित पोर्टफोलियो के लिए भी स्थगित किया जा रहा है। ऐसे में OnePlus 10T 'T' सीरीज का आखिरी बना रहेगा, जबतक की कंपनी इसका नया मॉडल नहीं लाती है।

कब शुरू हुआ था प्रो मॉडल?

कंपनी ने वनप्लस 7 सीरीज के साथ प्रो मॉडल की शुरूआत की थी। कंपनी ने दो वेरिएंट- एक वैनिला और एक प्रो पेश किया गया। हालांकि, पिछले साल, OnePlus ने केवल OnePlus 10 Pro को पेश किया और वैनिला OnePlus 10 की जगह पर 2022 की दूसरी छमाही में OnePlus 10T लॉन्च किया था।

बता दें कि वनप्लस 11 को भारत, उत्तरी अमेरिका, यूरोप और मध्य पूर्वी बाजारों में लॉन्च किया जा रहा है। वहीं वनप्लस 11R भारत के लिए एक्सक्लूसिव है, हालांकि यह चीन में ACE 2 के रूप में भी उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें -अब तक नहीं बना है Voter ID कार्ड तो न हों परेशान, इन स्टेप्स को फॉलो कर मिनटों में हो जाएगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.