नई दिल्ली (टेक डेस्क)। नोकिया स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनी HMD Global 2 अप्रैल यानी आज ताइवान में नया नोकिया हैंडसेट लॉन्च करने की तैयारी में है। एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Nokia X71 जिसे Nokia 8.1 Plus भी कहा जाता है, लॉन्च किया जाएगा। इसमें ट्रिपल रियर कैमरा मौजूद होगा जिसका एक सेंसर 48 मेगापिक्सल का होगा। इस फोन को स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर और पंच होल डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है।

Nokia X71 ऑनलाइन हुआ था स्पॉट:

Nokia X71 को पिछले हफ्ते गीकबेंच पर स्पॉट किया गया था। यहां दी गई लिस्टिंग के मुताबिक, फोन में स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिए जाने की बात कही गई थी। इसके अलावा यह भी बताया गया था कि फोन में 6 जीबी रैम और एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करेगा। यह फोन एंड्रॉइड वन के साथ पेश किया जा सकता है। फोन में 6.22 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, NokiaPowerUser की रिपोर्ट के आधार पर Nokia X71 ट्रिपल रियर कैमरा के साथ पेश किया जाएगा। इसका प्राइमरी सेंसर 48 मेगापिक्सल, सेकेंडरी सेंसर 2 मेगापिक्सल और तीसरा सेंसर 5 मेगापिक्सल का होगा। इन लीक्स में यह पता नहीं चल पाया है कि इन फोन में कौन-से लेंस दिए जाएंगे। साथ ही NokiaPowerUser ने इस फोन की एक स्कैचेड इमेज भी पोस्ट की है। लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक फोन में 6.4 इंच का डिस्प्ले दिया जाएगा। यह FHD+ रेजोल्यूशन के साथ आएगा। फोन को पावर देने के लिए 3500 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

फोटो साभार: NokiaPowerUser 

इस इमेज के मुताबिक, Nokia N71 स्मार्टफोन भी लॉन्च किया जा सकता है। इसमें 2.4 QVGA डिस्प्ले दिया जाएगा जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 96X68 होगा। इसमें 64 और 128 एमबी की इंटरनल स्टोरेज दी जाएगी। साथ ही 2 मेगापिक्सल कैमरा और 970 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह फोन सिंबियन 9.1 पर काम करता है।

Tech Videos देखने के लिए हमारे यूट्यूब चैनल HiTech को Subscribe करें

यह भी पढ़ें:

OnePlus ने टीज किया Warp-चार्ज पावर्ड इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है यह नई तकनीक

Xiaomi Redmi Go की अगली फ्लैश सेल 4 अप्रैल को होगी आयोजित, जानें कीमत और ऑफर्स

Inbox by Gmail: 2 अप्रैल से Google की यह सर्विस भी हो जाएगी बंद

 

Posted By: Shilpa Srivastava