Move to Jagran APP

Nokia ने लॉन्च किया कम कीमत में अपना नया स्मार्टफोन, जानिए इस फोन और इसके सभी फीचर्स के बारे में

Nokia C21 नोकिया ने कम कीमत में अपना एक नया एंट्री लेवेल स्मार्टफोन पेश किया है। इस फोन में में 8 मेगापिक्सल का बैक कैमरा LED फ्लैश लाइट के साथ दिया गया है। फोन में 6.3 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है।

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Thu, 19 Jan 2023 03:28 PM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2023 03:28 PM (IST)
Nokia ने लॉन्च किया कम कीमत में अपना नया स्मार्टफोन, जानिए इस फोन और इसके सभी फीचर्स के बारे में
Nokia C12 photo credit- Nokia official site

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia ने अपनी C सीरीज से एक नया एंट्री लेवल स्मार्टफोन Nokia C12 लॉन्च कर दिया है। इस फोन को Nokia C10 का अगला एडिशन बताया जा रहा है। फोन के सबसे खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.3 इंच का HD+ डिस्प्ले मिलता है। इसके साथ ही फोन में 64 GB की इंटरनल स्टोरेज भी दी गई है।

loksabha election banner

Nokia C12 के फीचर्स

  • प्रोसेसर- नोकिया के इस फोन में Unisoc 9863A1 ऑक्टा कोर प्रोसेसर लगा हुआ है।
  • डिस्प्ले- कंपनी ने इसमें 6.3 इंच की स्क्रीन दी है जिससे 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो के साथ HD+ डिस्प्ले मिलता है।
  • रैम और मेमोरी- इस फोन में 2 GB की रैम और 64 GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है।
  • कैमरा- कैमरे की बात करें तो Nokia C12 में 8 मेगापिक्सल का सिंगल बैक कैमरा LED फ्लैश लाइट के साथ दिया गया है। फोन में सेल्फ़ी और वीडियो कॉलिंग के लिए 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी लगा हुआ मिलता है। इसके अलावा फोन के कैमरे में नाइट मोड, पोर्ट्रेट मोड, ऑटो एचडीआर और टाइमलैप्स जैसी फीचर्स भी उपलब्ध हैं।
  • बैटरी- इस फोन में 3,000 mAh की रिमूवेबल बैटरी दी गई है जिस कारण फोन की बैटरी बाहर निकली जा सकती है। इसके साथ ही फोन में 5W की वायर्ड चार्जिंग का सपोर्ट भी दिया गया है।

  • ओएस- कंपनी ने इस फोन को Android 12 गो एडिशन के साथ पेश किया है। कंपनी ने इस स्मार्टफोन पर 2 साल तक सॉफ्टवेयर अपडेट देने का भी वादा किया है।
  • रंग- कंपनी ने फोन को चारकोल, डार्क सियान और लाइट मिंट जैसे 3 रंगों के साथ बाज़ार में उतारा है। 
  • अन्य फीचर्स- Nokia C12 में डस्ट और वाटर रेजिस्टेंस का फीचर दिया गया है, जिस कारण फोन को IP52 की रेटिंग मिली है। इसके अलावा फोन में ब्लूटूथ, वाई-फाई और 3.5 mm जैक जैसे फीचर्स भी दिये गए हैं। फोन का वज़न 177.4 ग्राम है।

Nokia C12 की कीमत और उपलब्धता

Nokia C12 को कंपनी ने अभी भारत में पेश नहीं किया है। लेकिन भारत में कंपनी की C सीरीज पहले से ही मौजूद है इसलिए ऐसी उम्मीद है कि नोकिया इस फोन को भारत में भी जल्द पेश करेगी। भारतीय मुद्रा में Nokia C12 की कीमत लगभग 10,500 रुपये के करीब है।

यह भी पढ़ें- iPhone 14 Plus Review: क्या ऐप्पल ने इसे सच में एक प्लस iPhone बनाया है, जानिए विस्तार से 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.