नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Nokia के स्मार्टफोन्स बनाने वाली कंपनी HMD Global MWC 2019 में अपना फ्लैगशिप हैंडसेट Nokia 9 PureView लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस फोन के लॉन्च होने से पहले को गूगल की आधिकारिक एंड्रॉइड एंटरप्राइज कैटेलॉग में लिस्ट किया गया है। इसमें फोन की एक फोटो और कुछ मुख्य स्पेसिफिकेशन्स दी गई हैं। इस लिस्टिंग में फोन को Nokia Nokia 9 कहा गया है।

लिस्टिंग के मुताबिक, इस फोन में 6 इंच की स्क्रीन दी गई है। साथ ही एंड्रॉइड 9 पाई का सपोर्ट करता है। यह फोन स्टॉक एंड्रॉइड 9 पाई पर काम करेगा जिसमें कस्माइजेशन नहीं दी गई होगी। ऐसे में यह माना जा सकता है कि इस फोन को गूगल से ज्यादा और तेज अपडेट मिलेंगे। इसके अलावा 4 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के साथ इसे पेश किया जाएगा। लिस्टिंग के मुताबिक, फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर और एनएफसी सपोर्ट दिया गया है।

इस फोन का फ्रंट पैनल ब्लू कलर वेरिएंट के साथ दिखाया गया है। इसकी स्क्रीन पर नॉच दी गई होगी। वहीं, ऊपर की तरफ सिल्वर कलर में Nokia की ब्रांडिंग दी गई होगी। फोन को दायीं तरफ पावर और वॉल्यूम रॉकर्स मौजूद होंगे। इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिए थे। यह इवेंट 24 फरवरी 2019 को आयोजित किया जाएगा। भारतीय समयानुसार यह इवेंट रात 8:30 बजे आयोजित होगा।

Nokia 9 PureView की इमेज हुई लीक:

इस फोन की कुछ ऑफिशियल तस्वीरें भी लीक हुई हैं। इन तस्वीरों में फोन का फ्रंट व बैक पैनल दिखाया गया है। Nokia 9 PureView के बैक पैनल पर पेंटा कैमरा सेटअप दिया गया है। NokiaPowerUser वेबसाइट पर Nokia 9 PureView की लाइव इमेज लीक हुई हैं। तस्वीर में ग्लॉसी बैक पैनल और एलईडी फ्लैश के साथ पेंटा-लेंस रियर कैमरा दिया गया है। फोन के फ्रंट पैनल पर नॉच नहीं दी गई है। यहां देखें इमेज

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy S10+ का बैनर आया सामने, ड्यूल रियर कैमरा समेत ये जानकारी हुई लीक

यह कंपनी लॉन्च करेगी दुनिया का पहला हाथ में पहनने वाला स्मार्टफोन

BSNL ने 319 रु का प्रीपेड प्लान किया रिवाइज, जानें क्या हुआ बदलाव 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप