Move to Jagran APP

Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1 भारत में 11 अक्टूबर को देंगे दस्तक, जानें क्या होगा खास

कंपनी ने अपने ताइवान के आधिकारिक फेसबुक पेज पर अपकमिंग फोन की दो टीजर इमेज पोस्ट की थी

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 03 Oct 2018 03:11 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 07:12 PM (IST)
Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1 भारत में 11 अक्टूबर को देंगे दस्तक, जानें क्या होगा खास
Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1 भारत में 11 अक्टूबर को देंगे दस्तक, जानें क्या होगा खास

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1 को भारत में 11 अक्टूबर को लॉन्च किया जा सकता है। HMD ग्लोबल ने इस इवेंट के लिए मीडिया इनवाइट भेज दिए हैं। हालांकि, इवेंट कहां होगा इसकी फिलहाल जानकारी नहीं दी गई है। खबरों की मानें तो ये दोनों फोन्स लंदन में 4 अक्टूबर को ग्लोबली लॉन्च किए जाएंगे। इससे पहले कंपनी ने अपने ताइवान के आधिकारिक फेसबुक पेज पर अपकमिंग फोन की दो टीजर इमेज पोस्ट की थी। दूसरी इमेज से पता चला था कि फोन में 19:9 आस्पेक्ट रेश्यो दिया जाएगा। अब इन दोनों फोन्स के फीचर्स और कीमत की जानकारी लीक हुई है। पढ़ें डिटेल्स:

loksabha election banner

Nokia 7.1: संभावित कीमत

टिप्सटर रोलैंड क्वाडट ने ट्विटर पर इन फोन्स की कीमत के बारे में बताया है। Nokia 7.1 की कीमत 399 यूरो यानी करीब 33,680 रुपये होने की संभावना है। यह इसके 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत होगी।

Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1: डिस्प्ले-डिजाइन

Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1 को चीन की सर्टिफिकेशन वेबसाइट TENAA पर देखा गया है। इसके तहत इन फोन्स का डिजाइन Nokia X5 और Nokia X6 के जैसा होगा। साथ ही इसमें बेजल-लेस डिस्प्ले दिया गया होगा। साथ ही नीचे की तरह नोकिया ब्रैंडिंग दी गई होगी। Nokia 7.1 Plus में 2160 x 1080 पिक्सल रेजोल्यूशन के साथ 6.9 इंच का डिस्प्ले दिए जाने की उम्मीद है। Nokia 7.1 Plus एल्यूमिनियम चेसिस के साथ ग्लास बैक डिजाइन के साथ पेश किया जा सकता है। साथ ही इसके बैक पैनल पर ड्यूल कैमरा सेटअप समेत एलईडी फ्लैश दिए जाने की संभावना है। इसके रियर कैमरा के नीचे फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिए जाने की उम्मीद है। वहीं, Nokia 7.1 में नॉन-नॉच्ड डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है।

Nokia 7.1 Plus और Nokia 7.1: कैमरा

दोनों ही फोन्स में Zeiss लेंस से लैस ड्यूल रियर कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही सिंगल सेल्फी कैमरा भी दिया जाएगा। Nokia 7.1 Plus में 13 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी दिया जा सकता है।

Nokia 7.1 Plus: प्रोसेसर, बैटरी और मेमोरी

Nokia 7.1 Plus स्नैपड्रैगन 710 प्रोसेसर से लैस होगा। इसमें टाइप-सी यूएसबी पोर्ट जैसे फीचर्स दिए जाने की उम्मीद है। साथ ही यह फोन 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज वेरिएंट के लॉन्च किया जाएगा। यही नहीं, फोन को पावर देने के लिए 18W तक की फास्ट चार्जिंग के साथ 3400 एमएएच की बैटरी दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

Honor 8X को बड़े डिस्प्ले और ड्यूल रियर कैमरा के साथ 16 अक्टूबर को भारत में होगा लॉन्च

एंड्रॉइड यूजर्स को जल्द मिलेगा iPhone के Swipe To Reply फीचर का अपडेट, जानें कैसे करेगा काम

मोटोरोला के इन स्मार्टफोन्स की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत और ऑफर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.