नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nokia 2.2 भारत में आज से सेल के लिए उपलब्ध हो गया है। कंपनी ने अपना लेटेस्ट एंट्री-लेवल स्मार्टफोन पिछले हफ्ते लॉन्च किया था। यह फोन Nokia 2.1 का अपग्रेडेड वर्जन है। इसमें नए डिजाइन के साथ अपडेटेड हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर दिया गया है। इसी के साथ Waterdrop डिस्प्ले और डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंट बटन भी दिया गया है। Nokia 2.2 में फास्ट प्रोसेसर दिया गया है और यह अब Nokia 2 सीरीज का एंड्रॉइड वन प्रोग्राम के अंतर्गत आने वाला पहला फोन है।

Nokia 2.2 के 2GB + 16GB वैरिएंट की कीमत Rs 6999 है। इसके 3GB + 32GB मॉडल की कीमत Rs 7999 है। ध्यान रहे की यह इंट्रोडक्ट्री कीमत है, जिसे जून 30 तक ही ऑफर किया जा रहा है। जुलाई की शुरुआत से, Nokia 2.2 की कीमत क्रमश: Rs 7699 और Rs 8699 हो जाएगी। HMD ग्लोबल का नया बजट स्मार्टफोन अब भारत में सेल के लिए उपलब्ध है। फोन रिटेल स्टोर्स के साथ-साथ Flipkart पर भी लिस्ट किया जा सकता है।

Jio सब्सक्राइबर्स को Nokia 2.2 की खरीद पर 100GB अतिरिक्त डाटा के साथ Rs 2200 का इंस्टेंट कैशबैक भी मिलेगा। यह Rs 198 और Rs 299 की रिचार्ज पर वैध होगा। कैशबैक को Rs 50 प्रति के 44 कूपन के जरिये दिया जाएगा।

Nokia 3.2 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Nokia 2.2 स्पेसिफिकेशन्स: Nokia 2.2 में 5.71 का एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। इसके डिस्प्ले के फ्रंट पैनल में ड्यू ड्रॉप या वाटर ड्रॉप नॉच दिया गया है। फोन का फ्रंट और बैक पैनल इस सीरीज के हाल ही में लॉन्च हुए Nokia 3.2 की तरह ही मिलता है। Nokia 2.2 के बैंक में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। इसके बैक पैनल में फिंगरप्रिंट स्कैनर नहीं दिया गया है, हालांकि यह फेस अनलॉक जैसे बायोमैट्रिक सिक्युरिटी फीचर को सपोर्ट करता है। फोन एंड्रॉइड 9.0 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसमें आपको दो साल का सिक्युरिटी फीचर मिलता है।

फोन के रियर कैमरे में HDR+ और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर दिया गया है। फोन के कैमरे के बारे में बताते हुए जूहो सरविकास ने कहा कि यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर के साथ आने वाला मोस्ट अफोर्डेबल स्मार्टफोन है। इसके बैक कैमरे में लाइव डिटेक्शन फीचर्स भी दिए गए हैं। फोन के बैटरी एवं अन्य फीचर्स के बारे में फिलहाल नहीं बताया गया है। Nokia 2.2 में Mediatek Helio A22 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन दो स्टोरेज ऑप्शन 2GB+16GB और 3GB+32GB में आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन के फ्रंट पैनल में 5 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

 डेडिकेटेड गूगल असिस्टेंस बटन वाले स्मार्टफोन Nokia 4.2 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Amitabh Bachchan का ट्विटर हैंडल हुआ हैक, इस तरह अपने अकाउंट को रखें सुरक्षित

Flipkart Knock-out सेल: इन एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स को ₹7,499 की शुरुआती कीमत में खरीदने का मौका

10 अगस्त को लॉन्च हो सकता है Galaxy Note 10, 64MP कैमरा समेत ये होंगी खासियतें

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप