Move to Jagran APP

जियो गीगाफाइबर की टक्कर में यह कंपनी दे रही 120 जीबी डाटा फ्री, जानें प्लान

टेलिकॉम सेक्टर में चल रही प्राइस वॉर के बीच एमटीएनएल प्रतिद्वंदी कंपनियों को टक्कर देने के लिए नया दांव खेला है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 09 Jul 2018 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 09 Jul 2018 12:03 PM (IST)
जियो गीगाफाइबर की टक्कर में यह कंपनी दे रही 120 जीबी डाटा फ्री, जानें प्लान
जियो गीगाफाइबर की टक्कर में यह कंपनी दे रही 120 जीबी डाटा फ्री, जानें प्लान

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सरकारी टेलिकॉम कंपनी एमटीएनएल ने प्रीपेड यूजर्स के लिए Broadband-GSM Companion Scheme पेश की है। इस प्लान को दिल्ली और मुंबई में रोलआउट किया गया है। इसके लिए यूजर्स को 600 रुपये से ज्यादा का ब्रॉडबैंड प्लान का सब्सक्रिप्शन लेना होगा। ऐसा करने से यूजर्स को फ्री 3 जी सिम समेत 5 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जएगा। टेलिकॉम सेक्टर में चल रही प्राइस वॉर के बीच एमटीएनएल प्रतिद्वंदी कंपनियों को टक्कर देने के लिए नया दांव खेला है। कंपनी ने जियो के गीगाफाइबर लॉन्च होने के बाद यह प्लान पेश किया है।

loksabha election banner

जानें क्या है एमटीएनएल प्लान में खास:

इसके लिए यूजर्स को 600 रुपये से ज्यादा का ब्रॉडबैंड प्लान का सब्सक्रिप्शन लेना होगा जिसके तहत नए और मौजूदा ब्रॉडबैंड यूजर्स को फ्री MTNL 3G सिम दी जाएगी। इस सिम की वैधता 5 साल की होगी। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक, जिन यूजर्स ने 600 रुपये से 799 रुपये के बीच का प्लान लिया है, उन्हें 1 साल के लिए 5 जीबी फ्री डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। यानी यूजर्स को 1 साल में 60 जीबी डाटा फ्री दिया जाएगा। वहीं, जिन यूजर्स का प्लान 800 रुपये से ज्यादा का होगा उन्हें 1 साल के लिए 10 जीबी फ्री डाटा दिया जाएगा। इस हिसाब से यूजर्स को 120 जीबी फ्री डाटा दिया जाएगा। फ्री डाटा लिमिट पूरी होने के बाद 3 पैसे प्रति 10kb के हिसाब से चार्ज लिया जाएगा। आपको बता दें कि इस प्लान में कॉल्स और एसएमएस फ्री नहीं दी जा रही हैं।

जानें कॉल्स और एसएमएस का देना होगा कितना चार्ज:

जो यूजर्स My Group का हिस्सा हैं उन्हें कॉल्स के लिए 12 सेकेंड के 1 पैसा और एसएमएस के लिए 10 पैसे प्रति मैसेज शुल्क देना होगा। वहीं, दूसरे यूजर्स को लोकल और एसटीडी कॉल्स के लिए यूजर्स को 1 पैसा प्रति सेकेंड और लैंडलाइन कॉल्स के लिए 2 पैसा प्रति सेकेंड देना होगा। इसके अलावा 50 पैसे प्रति लोकल एसएमएस देना होगा। साथ ही 1 रुपये नेशनल एसएमएस के लिए देना होगा। आपको बता दें कि यूजर्स कॉल्स और एसएमएस के लिए भी अलग से टैरिफ रिचार्ज करा सकते हैं।

जानें जियो गीगाफाइबर के बारे में:

रिलायंस इंडस्ट्रीज की 41वीं वार्षिक एजीएम मीटिंग में जियो फोन 2 के साथ Jio GigaFiber ब्रॉडबैंड सेवा की भी घोषणा की गई। Jio GigaFiber सेवा के लिए यूजर्स 15 अगस्त से रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे। Jio GigaFiber को देश के हर घर में पहुंचाने के लिए रिलायंस ने 1,100 शहरों को ऑप्टिकल फाइबर कनेक्शन से जोड़ा है। इसमें छोटे शहरों से लेकर महानगर तक शामिल हैं। जियो के इस डिजिटल ट्रांसफॉर्मेशन मुहिम में यूजर्स घर बैठे स्मार्ट टीवी के जरिए HD वीडियो कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा जियो वर्चुअल असिस्टेंस के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रहा है।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करें।

रिलायंस ने Jio GigaFiber पर खर्च किए करोड़ों रुपये, क्या सच में आएगी डिजिटल क्रांति

यह भी पढ़ें:

15000 रुपये से कम कीमत में खरीदें Dual Camera वाले ये 5 स्मार्टफोन्स

अब कम रोशनी में भी मिलेगी HD क्वालिटी की फोटो, कीमत 15,000 रुपये से कम

Asus ZenFone 5Z Vs Oneplus 6 Vs Honor 7A: भारत में इन स्मार्टफोन्स में है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.