Move to Jagran APP

Microsoft Edge में यूजर्स को मिलेगा नया Image Tool, जानें कैसे करेगा काम

Microsoft ने अपने वेब ब्राउजर Microsoft Edge में एक नए अपडेट को जोड़ा है। नए अपडेट इमेज एडिट करने के लिए लाए गए हैं। यूजर्स अब ब्राउजर में इमेज को एडिट करने के लिए अलग-अलग टूल्स का इस्तेमाल कर सकेंगे।

By Siddharth PriyadarshiEdited By: Siddharth PriyadarshiPublished: Tue, 17 Jan 2023 06:35 PM (IST)Updated: Tue, 17 Jan 2023 06:35 PM (IST)
Microsoft Edge में यूजर्स को मिलेगा नया Image Tool, जानें कैसे करेगा काम
Microsoft has rolled out a new image tool, Pic Courtesy: Google Play

नई दिल्ली, टेक डेस्क। माइक्रोसॉफ्ट ने अपने Microsoft Edge वेब ब्राउजर में एक नए अपडेट को जोड़ा है। नए अपडेट इमेज टूल को लेकर जारी किए गए हैं। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी ने अपने वेब ब्राउजर Microsoft Edge में text prediction फीचर को भी रोलआउट किया था।

loksabha election banner

इस नई अपडेट को ब्राउजर के स्टेबल वर्जन पर उपलब्ध करवाया गया था। जो यूजर्स माइक्रोसॉफ्ट के वेब ब्राउजर का रेगुलर इस्तेमाल करते हैं, उनके लिए फीचर को डाउनलोड करने की सुविधा दी गई थी। इसके अलावा माइक्रोसॉफ्ट की नई पेशकश एक इमेज एडिटिंग फीचर है। इस इमेज एडिटिंग फीचर के जरिए यूजर्स इमेज को एडिट और क्रोप कर पाएंगे।

नए अपडेट में मिलेंगे ये इमेज टूल्स

कंपनी के वेब ब्राउजर के नए इमेज टूल की बात करें तो नई अपडेट यूजर्स को इमेज को एडिट करने की सुविधा देगी। यूजर्स वेब ब्राउजर में ही इमेज को आसानी से एडिट कर पाएंगे। इमेज टूल में यूजर्स को इमेज एडिट करने से जुड़े तमाम टूल्स उपलब्ध करवाए गए हैं। इन टूल्स में इमेज को क्रोप करने से लेकर फिल्टर्स जोड़ने, ब्राइटनेस, कोन्ट्रास्ट एडजस्ट करने की सुविधा मिलेगी।

इमेज को एडिट करने की मिलेगी सुविधा

Microsoft Edge में इमेज टूल का इस्तेमाल वेबसाइट पर मिलने वाली सारी इमेज पर किया जा सकेगा। इमेज के टॉप राइट कॉर्नर पर ही नए इमेज टूल को देखा जा सकेगा। इस मेन्यू पर क्लिक करते ही सब मेन्यू ओपन होने पर इमेज टूल्स मिल जाएगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद यूजर किसी भी इमेज पर अपनी सुविधा के अनुसार किसी भी इमेज टूल का इस्तेमाल कर सकेगा।

कैसे मिलेंगे नए अपडेट

Microsoft Edge में इस नई अपडेट को पाने के लिए यूजर्स को अपना वेब ब्राउजर अपडेट करना होगा। इस नए टूल को हाल ही में रोल आउट किया है, इसलिए ब्राउजर को बिना अपडेट किए नया अपडेट नहीं मिल सकेगा।

ये भी पढ़ेंः 

भारत में जल्द लॉन्च हो सकता है Oneplus का ये स्मार्टफोन, मिलेंगे कई धमाकेदार फीचर्स

माइक्रोसॉफ्ट Azure OpenAI के जरिए शुरू करेगा ChatGPT की सर्विस, सीईओ सत्या नडेला ने दी जानकारी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.