Move to Jagran APP

Microsoft Windows 11 का नया अपडेट लाया, जानिए कौन से नए फीचर्स किसे और कैसे मिलेंगे

Microsoft Windows 11 Update अगर आप विंडोज़ 11 अपने कंप्यूटर में इस्तेमाल करते हैं तो कंपनी ने इसका नया अपडेट जारी कर दिया है। नए अपडेट में कौन से नए फीचर्स मिलेंगे। जानिए इनके बारे में। (PC- Jagran file photo)

By Kritarth SardanaEdited By: Kritarth SardanaPublished: Sat, 28 Jan 2023 09:19 PM (IST)Updated: Sat, 28 Jan 2023 09:19 PM (IST)
Microsoft Windows 11 का नया अपडेट लाया, जानिए कौन से नए फीचर्स किसे और कैसे मिलेंगे
Microsoft Windows 11 photo credit- Jagran file photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Microsoft अपनी लेटेस्ट Windows 11 के लिए नया अपडेट लायी है। हालांकि यह नया अपडेट उन्हीं यूजर्स को मिलेगा जो विंडोज 11 के 21H2 वर्जन को इस्तेमाल कर रहे हैं। कंपनी यूजर्स को नया अपडेट Windows 11 22H2 के नाम से देगी। कंपनी के अनुसार उसके यूजर्स के पास अपने नया अपडेट जल्द ही पहुँच जाएगा जिसके बाद वो कंप्यूटर में अपने आप अपडेट हो जाएगा।

loksabha election banner

माइक्रोसॉफ़्ट ने कहा है कि कंपनी विंडोज 11 के होम और प्रो दोनों एडिशन के लिए नया अपडेट Windows 11 22H2 के रूप में लायी है। गौरतलब है Windows 10 के बाद से ही माइक्रोसॉफ़्ट ने कंप्यूटर में विंडोज के नए अपडेट को अपने आप इन्स्टाल करना शुरू कर दिया था। इससे लोगों के सिस्टम विंडोज के लेटेस्ट अपडेट पर सुरक्षित रहकर काम करते हैं। कंपनी ने यह भी कहा कि यूजर्स अपने समय के अनुसार कंप्यूटर को रिस्टार्ट कर उस अपडेट को पूरी तरह इन्स्टाल कर सकते हैं।

Windows 11 के अपडेट में नया क्या मिलेगा

यूजर्स को विंडोज़ 11 के नए अपडेट में स्टार्ट मेन्यू में ऐप फ़ोल्डर, टास्कबार में ड्रैग और ड्रॉप का फीचर, फोकस अससिस्ट और नोटिफिकेशन सेंटर का इंटेग्रेशन, नई टास्क मैनेजर ऐप के साथ नए वालपेपर और वॉइस एक्सेसबिलिटी जैसे फीचर्स मिलेंगे।

Windows 11 के नए अपडेट को कैसे करें इन्स्टाल

  • अगर आप नए अपडेट को तुरंत इन्स्टाल करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले Start बटन पर क्लिक करना है ।
  • फिर Settings में क्लिक करें।
  • इसके बाद Update & Security पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपको Windows Update Settings पर जाना है।
  • अब Check for Updates पर क्लिक करना है।
  • अब यदि आपके पास नया अपडेट पहुँच गया है तो वो आपको यहाँ मिल जाएगा।
  • अंत में आपको Download & Install पर क्लिक करना है।  

यह भी पढ़ें- Sony Bravia W830K TV Review: कैसा है सोनी का यह Google Tv, जानिए इस रिव्यू में विस्तार से


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.