नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Meizu अपने दो स्मार्टफोन्स Meizu 16 और Meizu 16 Plus को आज चीन में लॉन्च किया जाएगा। इन स्मार्टफोन की सीधी टक्कर वनप्लस 6 और आसुस जेनफोन 5Z जैसे स्मार्टफोन्स से होगा। इन स्मार्टफोन की जानकारियां लॉन्च से पहले ही लीक हो चुकी हैं, जिसमें इसमें इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर और पावरफुल प्रोसेसर दिया गया है। आइए, जानते हैं इन स्मार्टफोन्स के संभावित कीमत और फीचर्स के बारे में

Meizu 16 और Meizu 16 Plus: डिस्प्ले फीचर्स

इन स्मार्टफोन्स के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.5 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। इनके स्क्रीन के असपेक्ट रेशियो 18:9 दिया गया है। फोन पतले बेजल और नॉच फीचर के बिना लॉन्च किया जा सकता है। कंपनी के दावे के मुताबिक इसका स्क्रीन टू बॉडी रेशियो 90 फीसद तक है।

Meizu 16 और Meizu 16 Plus: प्रोसेसर और मेमोरी

इन स्मार्टफोन्स के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया गया है। Meizu 16 दो रैम वेरिएंट 4 जीबी और 6 जीबी में उपलब्ध है। जबकि Meizu 16 Plus में 6 जीबी और 8 जीबी का रैम दिया जा सकता है। इसके अलावा Meizu 16 Plus की मेमोरी भी दो वेरिएंट 128 जीबी और 256 जीबी की दी गई है। वहीं, Meizu 16 भी दो मेमोरी वेरिएंट 64 जीबी और 128 जीबी में उतारा जा सकता है। फोन को पावर देने के लिए 3,570 एमएएच की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें तो फोन ड्यूल 4 जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ आदि फीचर्स के साथ लैस हो सकता है। फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें एंड्रॉइड ओरियो 8.1 दिया गया है।

Meizu 16 और Meizu 16 Plus: कैमरा फीचर्स

इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 20 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, सेल्फी के लिए इसमें 20 मेगापिक्सल का आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वाला कैमरा दिया गया है। इसके सेल्फी कैमरे में कई मोड दिए गए हैं। फोन में एक और इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है।

Meizu 16 और Meizu 16 Plus: कीमत और उपलब्धता

इस स्मार्टफोन को आज चीन में लॉन्च किया जाएगा। इसके 6GB/64GB की कीमत CNY 2,999 (लगभग 30,000 रुपये) हो सकती है, जबकि 8GB/128GB वाले वेरिएंट की कीमत CNY 3,299 (करीब 33,000 रुपये) रखी जा सकती है। यह फोन भारत में कब लॉन्च होगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक जानकारी उपलब्ध नहीं है।

इन स्मार्टफोन्स से होगा मुकाबला

इन दोनों ही स्मार्टफोन्स का मुकाबला पिछले दिनों लॉन्च हुए वनप्लस 6 और आसुस जेनफोन 5Z से होगा। वनप्लस 6 का रिव्यू पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें। आसुस जेनफोन 5Z के फीचर्स और कीमत जानने के लिए यहां क्लिक करें। 

यह भी पढ़ें:

LG Q8 (2018) हुआ लॉन्च, वनप्लस 6 और आसुस जेनफोन 5Z से होगी सीधी टक्कर

Huawei Mate 20 Lite के फीचर्स हुए लीक, जानें इस बजट स्मार्टफोन का किससे है मुकाबला

JBL Go+ ब्लूटूथ स्पीकर और हेडफोन्स हुए लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप