नई दिल्ली, टेक डेस्क। Reliance Industries Ltd. की 42वीं AGM मीटिंग आज दिन के 11 बजे से शुरू हुई। इस सालाना मीटिंग में कंपनी के अगले साल के गोल्स के बारे में बताया। Jio व्यवसायिक तौर पर लॉन्च के महज 3 साल के अंदर ही देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। ऐसे में टेलिकॉम यूजर्स को पिछले साल घोषणा की गई Jio GigaFiber को व्यवसायिक तौर पर रोल आउट करने की घोषणा हुई। Reliance Jio ने टेक कंपनी Microsoft के साथ लॉन्ग टर्म अलायंस किया है। इसके अलावा इंटरनेट ऑफ थिंग्स और फ्यूचर टेक्नोलॉजी के लिए भी कई बड़ी घोषणाएं की गई है।

Live Updates:

12:07pm- Jio-Microsoft के बीच लॉन्ग टर्म अलायंस की घोषणा

12:00pm- Jio Fiber Welcome Offer, Jio Postpaid Plus लॉन्च, अगले साल के मध्य में फर्स्ट डे फर्स्ड शो OTT प्लान्स लॉन्च किए जाएंगे, जिसमें यूजर्स मूवी के रिलीज होने वाले दिन ही अपने TV पर देख सकेंगे।

11:55am- JioGigaFiber के प्लान्स Rs 700 से लेकर Rs 10,000 के बीच होगा। इन प्लान्स में यूजर्स को 100Mbps की मिनिमम स्पीड मिलेगी। फिक्स्ड लाइन पर लाइफटाइम फ्री-कॉल्स मिलेगी। इसके अलावा अमेरिका और कनाडा में फिक्स्ड लाइन पर कॉल करने की दर Rs 500 प्रति महीने होगी। 

11:50am- भारत के MSO इंफ्रास्ट्रक्चर को पिछले कुछ महीनों में वर्ल्ड क्लास बनाया गया है। LCO पार्टनर्स अब कई तरह के हाई डिफिनिशन चैनल्स DTH के माध्यम तक यूजर्स को पहुंचा रहे हैं।

11:42am- पिछले साल हमने अलट्रा हाई स्पीड GigaFibre की घोषणा की थी। आज हमारी स्पीड 100 MBPS से 1 GBPS तक पहुंच गई है। 10 करोड़ से ज्यादा हर महीने भारतीय Jio के जरिए वीडियो कॉल करते हैं।

11:38am- Jio Fiber व्यावसायिक तौर पर 5 सितंबर, 2019 को होगा लॉन्च

11:35am- Jio IoT प्लेटफॉर्म 1 जनवरी 2020 से होगा व्यवसायिक तौर पर लॉन्च। कंपनी ने इसके लिए Rs 20,000 करोड़ की रिवेन्यू अपर्च्युनिटी निर्धारित की है।

11:32am- Reliance Jio GigaFiber को 5 लाख घरों तक ट्रायल के तौर पर पहुंचाया। इसके जरिए आप अल्ट्रा-फास्ट हाई डिफिनिशन ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी, वर्चुअल असिस्टेंस जैसी नई टेक्नोलॉजी से जुड़ सकेंगे।

11:30am- Jio की योजना अगले 2 साल में 2 बिलियन इंटरनेट ऑफ थिंग्स डिवाइस कनेक्ट करने की है। इसके लिए कंपनी ने 5G रेडी इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार किया है और हाई स्पीड ब्रॉडबैंड के लिए बड़ा इन्वेस्टमेंट किया है।

11:25amReliance Jio हर महीने 35 लाख नए उपभोक्ता को जोड़ रहा है। साथ ही,  Jio दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी बन गई है। 

11:23am- भारत का भविष्य ही Reliance का भविष्य है। Reliance Jio ने भारत को तमसो मा ज्योतिर्गमय की तरह ही डाटा के अंधेरे से मुक्त किया है।

11:20amReliance Industries Limited पिछले साल देश की सबसे बड़ी GST पेयर बनी है। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष 67 हजार करोड़ रुपये की GST का भुगतान किया है।

11:15amवो दिन अब दूर नहीं है जब Reliance Jio का शेयर हमारे सभी EBITDA का 50 फीसद होगा। Reliance भारत का सबसे बड़ा एक्सपोर्टर बन गया है। दुनिया के 107 देशों में एक्सपोर्ट करता है।

11:10am- Jio ने पिछले साल 340 मिलियन सब्सक्राइबर्स जोड़े हैं और दुनिया की सबसे तेजी से सब्सक्राइबर्स जोड़ने वाली कंपनी बन गई है।

11:05am- Reliance AGM 2019 की 42वीं मीटिंग शुरू, कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी शेयरहोल्डर्स को कर रहे हैं संबोधित। अंबानी ने कहा कि पिछले साल Reliance Industries भारत की सबसे बड़ी कंपनी बन कर उभरी है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप