Move to Jagran APP

खुशखबरी! अब 10000 रुपये से कम में मिलेगा 5G स्मार्टफोन, यहां जानें क्या होगी खासियत

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन जल्द ही भारत में लॉन्च होगा। लावा ने पुष्टि की है कि Lava Blaze 5G फोन की कीमत 10000 रुपये से कम होगी। बता दें कि पीएम मोदी ने हाल ही में भारत में 5G सेवाओं की शुरुआत की है।

By Ankita PandeyEdited By: Published: Wed, 05 Oct 2022 08:26 AM (IST)Updated: Wed, 05 Oct 2022 08:27 AM (IST)
खुशखबरी! अब 10000 रुपये से कम में मिलेगा 5G  स्मार्टफोन, यहां जानें क्या होगी खासियत
Lava Blaze 5G launch: भारत में जल्द लॉन्च होगा lava का नया फोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। भारतीय स्मार्टफोन ब्रांड Lava ने आने वाले हफ्तों में Lave Blaze 5G नाम के एक 5G स्मार्टफोन का अनावरण करने की घोषणा की है। इंडिया मोबाइल कांग्रेस (IMC) 2022 के दौरान कंपनी ने बताया कि आगामी 5G फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो Lava Blaze 5G की प्री-बुकिंग दिवाली के दौरान शुरू होगी, जिसके बाद इसे जल्द ही आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

Lava Blaze 5G को IMC 2022 इवेंट के दौरान प्रगति मैदान, नई दिल्ली में प्रदर्शित किया गया था। खैर, जबकि कंपनी ने आगामी बजट 5G फोन के कुछ प्रमुख विवरणों की घोषणा की है, लॉन्च की तारीख अज्ञात है।

Lava Blaze 5G के संभावित स्पेसिफिकेशंस

Lava ने Lava Blaze 5G के बारे में कुछ खास जानकारियां दी हैं। बता दें कि स्मार्टफोन 5G सपोर्ट करेगा और मीडियाटेक डाइमेंसिटी 700 प्रोसेसर और 5000mAh की बैटरी के साथ आएगा। इसमें आपको 1600×720 पिक्सल एचडी+ रिजॉल्यूशन वाली 6.5 इंच की एलसीडी स्क्रीन है, जिसमें 90 हर्ट्ज़ स्क्रीन रिफ्रेश रेट मिलता है।ये भारत में उपलब्ध सभी 5G बैंड के माध्यम से 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। बता दें कि फोन दो कलर ऑप्शन- ब्लू और ग्रीन में लॉन्च होगा।

यह भी पढ़ें- 5G launch: अगर चाहते हैं रॉकेट जैसी स्पीड, तो जानें 5G से जुड़ी छोटी-छोटी मगर मोटी बातें

Blaze 5G का कैमरा

Lava Blaze 5G में 4GB रैम के साथ 3GB वर्चुअल रैम सपोर्ट और 128GB एक्सपेंडेबल इंटरनल स्टोरेज के साथ एक्सपेंडेबल मेमोरी सपोर्ट होगा। कैमरे की बात करें तो Blaze 5G में 50-मेगापिक्सल का AI ट्रिपल कैमरा सेटअप है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी मिलेगा।

Lava Blaze 5G की कीमत

कीमत की बात करें तो इसकी Blaze सीरीज के सभी फोन की कीमत 10,000 रुपये से कम है। इसलिए उम्मीद है कि 5G मॉडल के मामले में भी ऐसा ही हो सकता है। लेकिन अभी इसकी वास्तविक कीमत का खुलासा नहीं हुआ है।

हाल ही में लावा ने भारत में एक और बजट फोन लावा ब्लेज़ प्रो का अनावरण किया। ये स्मार्टफोन 50-मेगापिक्सल AI ट्रिपल कैमरा के साथ आता है। इसके अलावा इस फोन में 5000mAh की बैटरी, मीडियाटेक G37 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है । कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 10,499 रुपये है।

Realme भी बनेगा रेस का हिस्सा

लावा के अलावा Realme ने 10,000 रुपये के तहत 5G फोन लॉन्च करने की पुष्टि की है। जबकि, Redmi/Xiaomi के प्रवक्ता ने हाल ही में बताया कि कंपनी को 10K प्राइस सेगमेंट के तहत 5G फोन पेश करने में कुछ समय लगेगा।

यह भी पढ़ें- Lava Blaze Pro लांच हुआ कम कीमत में शानदार फीचर्स के साथ,जानिये फोन के सभी फीचर्स और कीमत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.