नई दिल्ली, टेक डेस्क। देसी कंपनी Lava ने इसी महीने सबसे सस्ते 5G स्मार्टफोन के रूप में Lava Blaze 5G लांच किया था। और अब कंपनी अपना एक और नया स्मार्टफोन Lava Blaze NXT लांच करने जा रही है।

कब हो रहा है लांच

Lava ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये ट्वीट कर घोषणा की है कि वह Lava Blaze NXT के नाम से अपना नया स्मार्टफोन लांच करने जा रही है। इसके साथ ही कंपनी ने फोन का अमेज़न पर टीज़र भी जारी कर दिया है। अमेज़न के जरिये हमें फोन की लांच डेट की भी जानकारी मिल गई। अमेज़न पर यह साफ़ लिखा है कि Lava Blaze NXT 25 नवंबर को लांच होगा। लेकिन यहां फोन के लांच डेट के साथ समय 12 AM लिखा है जिससे यह फोन आज 24 नवंबर को रात 12 बजे ही लांच होने जा रहा है।

Lava Blaze NXT के संभावित फीचर्स

हालांकि अमेज़न या ट्विटर पर कंपनी ने फोन के किसी भी फीचर की कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये फोन के कुछ फीचर्स की जानकारी मिली है। लावा के इस फोन में 6.5 इंच का HD डिस्प्ले मिल सकता है। कंपनी इस फोन में MediaTek Helio G37 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर लगा सकती है। यह फ़ोन ट्रिपल कैमरा सेटअप के साथ आ सकता है। इसमें 13 MP का मेन बैक कैमरा मिल सकता है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 13 MP का फ्रंट कैमरा लगा हो सकता है। इस फोन में 5000 mAh की बैटरी मिल सकती है, जिसके लिए कंपनी इसमें 10 W की फास्ट चार्जिंग का फीचर भी दे सकती है। इसके अलावा कंपनी फोन में डुअल सिम, ब्लूटूथ, वाई-फाई और जीपीएस जैसे फीचर्स भी दे सकती है।

Lava Blaze NXT की संभावित कीमत

कंपनी ने अपनी ब्लेज़ सीरीज से पिछले दोनों स्मार्टफोन को कम कीमत में लांच किया था। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी नए Lava Blaze NXT को 10,000 रुपये से कम कीमत में लांच कर सकती है।  

यह भी पढ़ें-   Samsung ने अपने यूजर्स के लिए Android 13 जारी किया, जानिये नए अपडेट में क्या क्या मिल रहा है

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट