नई दिल्ली (टेक डेस्क)। टेलिकॉम कंपनी Idea सेल्युलर ने अपने 399 रुपये वाले प्लान को रिवाइज कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। Idea के इस 399 रुपये वाले प्लान के अलावा एक और नया 392 रुपये वाला प्लान लॉन्च किया गया है। हाल ही में Vodafone ने भी अपने दो प्लान्स को रिवाइज किए हैं। Idea के इस 392 रुपये वाले प्लान की बात करें तो इसमें यूजर्स को 84GB डाटा का लाभ दिया जा रहा है। आइए, जानते हैं इस नए प्लान और रिवाइज हुए प्लान के बारे में

Idea 392 रुपये वाला प्लान

Idea के इस प्लान की वैधता 60 दिनों की है। यूजर्स को इस प्रीपेड प्लान के साथ प्रतिदिन 1.4GB डाटा का लाभ दिया जा रहा है। इस तरह कुल मिलाकर यूजर्स को 84GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में मिल रहे अन्य बेनिफिट्स की बात करें तो यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ नेशनल रोमिंग के साथ मिलता है। साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस (नेशनल और लोकल) का भी लाभ मिलता है।

Idea 399 रुपये वाला प्लान

Idea ने अपने 399 रुपये वाले प्लान को रिवाइज किया है। इस प्लान में ज्यादा वैलिडिटी और डाटा का लाभ मिलेगा। Idea के इस प्लान में पहले 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती थी जिसे बढ़ाकर अब 84 दिनों का कर दिया गया है। इसके अलावा इस प्लान में अन्य कोई बदलाव नहीं किया गया है। यूजर्स को प्रतिदिन 1.4GB डाटा का लाभ मिलता है। इस तरह कुल मिलाकर यूजर्स को अब 98GB की जगह 117.6GB डाटा का लाभ मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिडेट कॉलिंग के लिए डेली 250 मिनट की FUP लिमिट सेट है। Idea के इस प्लान का मुकाबला Airtel के 495 रुपये वाले प्लान से होगा।

Airtel 495 रुपये वाला प्लान

Airtel के इस प्लान में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और डाटा का लाभ मिलता है। साथ ही यूजर्स को प्रतिदिन 1.4GB डाटा का लाभ मिलता है। इस प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 100 एसएमएस का भी लाभ मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है। 

यह भी पढें:

Huawei Holiday Sale: स्मार्टफोन्स पर मिल रहा है 15000 रुपये तक का डिस्काउंट

Flipkart Carnival Sale 2018: इलेक्ट्रॉनिक सामानों पर मिल रहा है 70 फीसद तक का डिस्काउंट

सरकार ने इन वेबसाइट्स के खिलाफ जारी की Warning  

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस