Move to Jagran APP

Huawei का Hongmeng OS होगा Android से 60 प्रतिशत ज्यादा तेज: रिपोर्ट्स

Huawei ने घोषणा की है की वो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम- Hongmeng OS होगा।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jun 2019 05:28 PM (IST)
Huawei का Hongmeng OS होगा Android से 60 प्रतिशत ज्यादा तेज: रिपोर्ट्स
Huawei का Hongmeng OS होगा Android से 60 प्रतिशत ज्यादा तेज: रिपोर्ट्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Huawei को ट्रम्प के बैन के बाद काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा है। इस बैन से कंपनी के लिए US टेक कंपनियों के साथ बिजनेस करना मुश्किल हो गया है। इसमें से एक कंपनी Alphabet Inc है। Huawei के फोन्स में इसी कंपनी के एंड्रॉइड ओएस का इस्तेमाल होता है। हालांकि, अब Huawei ने घोषणा की है की वो अपने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर रहा है। Huawei का यह ऑपरेटिंग सिस्टम उसके स्मार्टफोन्स में एंड्रॉइड को रिप्लेस कर देगा।

loksabha election banner

इस हफ्ते, Huawei के एक कार्यकारी ने यह घोषणा की थी की कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम- Hongmeng OS होगा। यह ओएस जल्द ही यूजर्स के लिए रोल-आउट कर दिया जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इसे इस साल के अक्टूबर तक रोल-आउट किया जा सकता है। हाल ही में Google के एक्सटेंशन के बाद Huawei अगस्त 2019 तक ही एंड्रॉइड का एक्सेस कर सकता है।

ग्लोबल टाइम्स की आई एक रिपोर्ट के अनुसार, यह कहा जा रहा है की Huawei का Hongmeng OS एंड्रॉइड के मुकाबले 60 प्रतिशत तेज होगा। खबर की मानें तो ओप्पो और वीवो ने Huawei के नए ओएस को टेस्ट करने के लिए अपनी टीम भेजी थी और उन्होंने यह कन्फर्म किया की Huawei का ओएस सच में एंड्रॉइड से 60 प्रतिशत ज्यादा तेज है। हम इन दावों को फिलहाल कन्फर्म नहीं कर सकते हैं। इसके आलावा रिपोर्ट में यह बात भी सामने आई की Tencent भी Huawei की EMUI टीम के साथ Hongmeng OS को टेस्ट करने के लिए काम कर रही है।

Huawei P30 Lite खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। यहां आपको कई ऑफर्स मिल जाएंगे। यह फोन आपके लिए एक बेस्ट विकल्प साबित हो सकता है।

साथ-साथ कंपनी ने अपने ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए 9 देशों और यूरोप में ट्रेडमार्क के लिए भी अप्लाई कर दिया है। Hongmeng OS को स्मार्टफोन्स से लेकर गैजेट्स, पोर्टेबल कंप्यूटर से लेकर रोबोट्स, कार और टीवी में इस्तेमाल किया जाएगा। माना जा रहा है की Hongmeng OS इस साल के अंत तक करीब 225 मिलियन डिवाइसेज में शिप किया जाएगा।

Huawei के अन्य स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Huawei Y9 2019 खरीदने के लिए क्लिक करें यहांHuawei Nova 3 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

Nokia 8.1 को Rs 10,549 की कम कीमत पर Amazon से खरीदने का मौका, मिल रहे ये ऑफर्स

Xiaomi की राह पर Huawei, बिना इजाजत यूजर्स को दिखा रही Unwanted Ads

PUBG Mobile: 0.13.0 नई अपडेट में ये टॉप 5 फीचर्स आपको आएंगे सबसे पसंद

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.