Move to Jagran APP

Xiaomi की राह पर Huawei, बिना इजाजत यूजर्स को दिखा रही Unwanted Ads

Huawei कंपनी Xiaomi की राह पर चल पड़ी है। ऐसा इसलिए क्योंकि Huawei अब अपने स्मार्टफोन्स की लॉक स्क्रीन्स पर यूजर्स को विज्ञापन दिखा रही है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 14 Jun 2019 01:50 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jun 2019 01:50 PM (IST)
Xiaomi की राह पर Huawei, बिना इजाजत यूजर्स को दिखा रही Unwanted Ads
Xiaomi की राह पर Huawei, बिना इजाजत यूजर्स को दिखा रही Unwanted Ads

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले कुछ महीनों से Xiaomi स्मार्टफोन्स को लेकर कई खबरें सामने आ रही हैं। ये इसलिए नहीं कि कंपनी कई स्मार्टफोन्स लॉन्च कर रही है। बल्कि इसलिए क्योंकि MIUI के अंतर्गत यूजर्स को कई विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं जो यूजर्स को काफी परेशान कर रहे हैं। हालांकि, Xiaomi अब एक नया अपडेट जारी करने जा रहा है जिसमें इस परेशानी को ऑप्शनल किया जा रहा है। जहां Xiaomi इसे सुधार रही है वहीं, Huawei इस कंपनी की राह पर चल पड़ी है। ऐसा इसलिए क्योंकि Huawei अब अपने स्मार्टफोन्स की लॉक स्क्रीन्स पर यूजर्स को विज्ञापन दिखा रही है।

loksabha election banner

जानें Huawei ने क्यों उठाया यह कदम: दरअसल, US-China ट्रेड वॉर के बीच कंपनी पर बैन लगा था और एंड्रॉइड लाइसेंस भी रद्द कर दिया गया था जिसके चलते कंपनी खुद का OS डेवलप कर रही है। इन सभी चर्चाओं के बीच कंपनी यूजर्स को विज्ञापन दिखा रही है। यह विज्ञापन यूजर्स की मर्जी के बिना दिखाए जा रहे हैं। एंड्रॉइड पुलिस की एक रिपोर्ट की मानें तो कई Huawei यूजर्स ने उनकी स्क्रीन पर दिख रहे विज्ञापनों के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं। इस पर यूजर्स ने नाराजगी जाहिर की है।

Huawei P30 Lite खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। यहां आपको कई ऑफर्स मिल जाएंगे। यह फोन आपके लिए एक बेस्ट विकल्प साबित हो सकता है।

यूजर्स ने शेयर किए स्क्रीनशॉट्स: ट्विटर और सोशल मीडिया साइट्स पर शेयर किए गए स्क्रीनशॉट्स में Huawei के Booking.com का विज्ञापन लॉकस्क्रीन पर दिख रहा है। इन स्क्रीनशॉट्स में Booking.com विज्ञापन कॉमन है। पिछले वर्ष लॉन्च हुए Huawei P20 और P20 Pro फ्लैगशिप स्मार्टफोन और कंपनी के लेटेस्ट P30 Pro समेत P20 Lite और Honor 10 में विज्ञापन दिखाए जा रहे हैं। ये विज्ञापन उन्हें दिखाए जा रहे हैं जिनके फोन में लैंडस्केप बैकग्राउंट वॉलपेपर्स प्री-इंस्टॉल्ड हैं। कंपनी ने इस मामले को लेकर फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, अगर आप भी उन यूजर्स में शामिल हैं जिन्हें ये विज्ञापन दिखाई दे रहे हैं तो इन्हें ऑफ करने का तरीका प्री-इंसटॉल्ड मैगजीन वॉलपेपर्स न इस्तेमाल करना है।

Huawei के अन्य स्मार्टफोन्स खरीदने के लिए आप Amazon पर जा सकते हैं। Huawei Y9 2019 खरीदने के लिए क्लिक करें यहांHuawei Nova 3 खरीदने के लिए क्लिक करें यहां

यह भी पढ़ें:

PUBG Mobile: 0.13.0 नई अपडेट में ये टॉप 5 फीचर्स आपको आएंगे सबसे पसंद

अब यूजर्स एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स के जरिए iOS डिवाइस में Google अकाउंट कर पाएंगे Sign-In

तुरंत अपने एंड्रॉइड स्मार्टफोन्स से डिलीट करें ये 22 ऐप्स, हो सकता है नुकसान 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.