Move to Jagran APP

एचटीसी लाया 100जीबी तक का मुफ्त क्लाउड स्टोरेज

अपने ग्राहकों को खास सुविधा देते हुए व साथ ही नए ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करते हुए एचटीसी ने एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि वो अपने बनाए हुए कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन पर 25जीबी या फिर 100जीबी तक का मुफ्त गूगल ड्राइव स्टोरेज प्रदान करेगी। एचटीसी ने गूगल के साथ मिलकर इस कार्य को शुरु किया है।

By Edited By: Published: Wed, 03 Sep 2014 04:32 PM (IST)Updated: Wed, 03 Sep 2014 04:32 PM (IST)
एचटीसी लाया 100जीबी तक का मुफ्त क्लाउड स्टोरेज

नई दिल्ली। अपने ग्राहकों को खास सुविधा देते हुए व साथ ही नए ग्राहकों को अपनी ओर आकर्षित करते हुए एचटीसी ने एक बड़ी घोषणा की है। कंपनी का कहना है कि वो अपने बनाए हुए कुछ चुनिंदा स्मार्टफोन पर 25जीबी या फिर 100जीबी तक का मुफ्त गूगल ड्राइव स्टोरेज प्रदान करेगी।

prime article banner

एचटीसी ने गूगल के साथ मिलकर इस कार्य को शुरु किया है। कंपनी द्वारा ट्विटर पर किए गए एक पोस्ट में कहा गया है कि एचटीसी अपने कुछ स्मार्टफोन में मुफ्त क्लाउड स्टोरेज की सुविधा प्रदान करेगा जो कि 2 वषरें तक मान्य होगा।

प्रोजेक्ट के अंतर्गत जिन स्मार्टफोन को मुफ्त में स्टोरेज प्रदान किया जाएगा वो हैं एचटीसी वन एम8, एचटीसी डिजायर 816, एचटीसी डिजायर 610 व एचटीसी वन मैक्स। इसके अलावा कंपनी पिछले साल लांच हुए कुछ स्मार्टफोन में 25जीबी का स्टोरेज प्रदान करेगी जिनके नाम हैं -एचटीसी वन, एचटीसी बटरफ्लाइ एस, एचटीसी वन मिनी व एचटीसी डिजायर 601, आदि।

यदि आप भी इस सुविधा को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो जनवरी, 2016 से पहले-पहले अपने फोन को अपग्रेड कर लें। जिसदिन से आप इस सुविधा को शुरु करेंगे उस दिन से ही ठीक 2 साल तक यह काम करेगी।

इसके संबंध में गूगल का कहना है कि एक यूजर अपनी एक गूगल आईडी से दो स्मार्टफोन पर क्लाउड स्टोरेज की सुविधा शुरु कर सकता है जिसमें से एक स्मार्टफोन पर 100जीबी व दूसरे पर 25जीबी तक का मुफ्त स्टोरेज मिलेगा। साथ में यह भी कहा गया है कि ग्राहक एक ही गूगल आकाउंट से एक ही तरह के ऑफर को 12 महीने से पहले दोहरा नहीं सकता।

सूचना के अनुसार यह कहा गया है कि यदि 2 साल पूरे होने पर आपकी यह सुविधा खत्म हो जाती है तब भी आपका सारा सामान व फाइलें ड्राइव में सुरक्षित रहेंगी। आप जब चाहे इन्हें वहां से डाउनलोड कर सकते हैं। लेकिन आप समय सीमा समाप्त होने पर किसी भी फाइल को अपलोड नहीं कर सकेंगे, इसके लिए आपको और स्टोरेज खरीदनी पड़ेगी।

पढ़ें: एचटीसी लाया बजट स्मार्टफोन डिजायर 510

पढ़ें: एचटीसी ने जापान में लांच किया जे बटरफ्लाइ स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.