नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन और स्मार्ट डिवाइसेज बनाने वाली कंपनी Huawei की सब-ब्रांड Honor ने पिछले ही सप्ताह भारत में अपने Honor 9X Pro स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। कंपनी कल यानि 18 मई को अपने कई स्मार्ट डिवाइसेज और प्रोडक्ट्स पेश करने वाली है। इसके अलावा कंपनी 20 मई को चीन में अपने अगले स्मार्टफोन Honor X10 5G को भी लॉन्च करने वाली है। 18 मई को कंपनी Smart Life लाइफस्टाइल प्रोडक्ट्स में Honor Smart TV के अगले मॉडल को पेश कर सकती है। इस स्मार्ट टीवी को 6 माइक और नई ACM टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जा सकता है।

कंपनी ने अपने आधिकारिक चीनी माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Weibo पर इस बात की जानकारी शेयर की है। Honor Smart TV 2020 में MEMC (Motion Estimation / Motion Compensation) टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस टेक्नोलॉजी को मुख्य तौर पर हाई एंड के प्रीमियम स्मार्ट टीवी में इस्तेमाल किया जाता है। इस स्मार्ट टीवी को 65 इंच की स्क्रीन के साथ पेश किया जा सकता है। MEMC तकनीक की वजह से इस स्मार्ट टीवी पर प्ले किए जाने वाले वीडियो में स्मूदनेस मिलती है और हाई फ्रेम रेट पर कंटेंट को कंज्यूम किया जा सकता है। इस MEMC टेक्नोलॉजी को मोशन स्मूदिंग टेक्नोलॉजी भी कहा जाता है।

इस स्मार्ट टीवी के ACM (Adaptive Contrast Management) टेक्नोलॉजी की बात करें तो इस तकनीक की मदद से कलर कॉन्ट्रास्ट को डायनैमिकली प्रोपोगेट किया जा सकता है। जिसकी वजह से टीवी पर प्ले होने वाले वीडियो के कलर को ऑटोमैटिकली करेक्ट किया जा सकता है। वहीं, इसमें इस्तेमाल होने वाले SR (Super Resolution) तकनीक की बात करें तो इसके जरिए लो क्वालिटी कंटेंट को भी रियल टाइम में बेटर टेक्सचर के साथ देखा जा सकता है। यह तकनीक लो रिजोल्यूशन के कंटेंट को हाई रिजोल्यूशन में तब्दील कर देता है। साथ ही, इसमें 6 माइक का सपोर्ट दिया जा सकता है जो कि यूजर को अधिक दूरी से भी वॉयस कमांड देने में मदद करेगा। इस स्मार्ट टीवी को मिड प्राइस सेग्मेंट में लॉन्च किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस