Move to Jagran APP

Jio GigaFiber को मिली चुनौती, यह कंपनी 300 Mbps की स्पीड से दे रही है 2TB फ्री डाटा

Jio GigaFiber को चुनौती देने के लिए Hathway अपने यूजर्स को 300 एमबीपीएस की स्पीड में डाटा ऑफर कर रही है

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 11 Sep 2018 01:22 PM (IST)Updated: Tue, 11 Sep 2018 05:51 PM (IST)
Jio GigaFiber को मिली चुनौती, यह कंपनी 300 Mbps की स्पीड से दे रही है 2TB फ्री डाटा
Jio GigaFiber को मिली चुनौती, यह कंपनी 300 Mbps की स्पीड से दे रही है 2TB फ्री डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Jio GigaFiber की घोषणा होते ही तमाम इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स की दरों में कटौती कर दी है। साथ ही, यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा डाटा ऑफर कर रही है। दिल्ली समेंत देश के कई शहरों में ब्रॉडबैंड सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Hathway अपने यूजर्स को 300 Mbps की स्पीड और 2TB डाटा वाला प्लान उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को हाई स्पीड इंटरनेट FUP (फेयर यूज पॉलिसी) के तहत दिया जा रहा है। आइए, जानतें हैं इस प्लान के बारे में

loksabha election banner

Hathway का हाई स्पीड ब्रॉडबैंड प्लान

इंटरनेट सेवा प्रदान करने वाली कंपनी Hathway ने चैन्नई के यूजर्स के लिए नया ब्रॉडबैंड प्लान उतारा है। इस प्लान में यूजर्स को 1,699 रुपये में 300 Mbps की स्पीड से 2TB डाटा FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट के साथ मिलता है। FUP (फेयर यूज पॉलिसी) लिमिट के बाद भी यूजर्स को 5 Mbps की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है। यह प्लान फिलहाल चैन्नई के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। इसके साथ ही हैदाराबाद के यूजर्स को भी 100 Mbps की स्पीड से मिलने वाला प्लान अब 300 Mbps की स्पीड से बिना किसी अतिरिक्त कीमत के मिल रहा है। इसके साथ ही यूजर्स को वाई-फाई राउटर भी फ्री में दिया जा रहा है। अगर, यूजर्स इस प्लान को एक साल के लिए सब्सक्राइब करते हैं तो उसे 1,250 रुपये प्रति महीने की दर से ही भुगतान करना होगा।य यानी की यूजर्स को कम कीमत देना होगा। 12 महीने के प्लान के लिए यूजर्स को 14,999 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं, 6 महीने के प्लान के लिए 9,999 रुपये का भुगतान करना होगा।

फ्री वाई-फाई राउटर

Hathway के यूजर्स को इस प्लान के साथ TP-Link Deco Mesh वाई-फाई राउटर फ्री में दिया जा रहा है। इस वाई-फाई राउटर के फीचर्स की बात करें तो यह ड्यूल बैंड 2.4GHz नेटवर्क को सपोर्ट करता है। साथ ही इस राउटर से 400 Mbps की स्पीड से इंटरनेट का लाभ मिलता है। इसके साथ ही वाई-फाई राउटर ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और यूएसबी सी टाइप चार्जर को सपोर्ट करता है। राउटर के साथ एंटिना भी दिया गया है। राउटर में क्वॉडकोर सीपीयू दिया गया है। इतना ही नहीं यह राउटर अमेजन के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस वॉयस असिस्टेंट अमेजन एलेक्सा को भी सपोर्ट करता है। साथ ही राउटर के साथ कई सिक्योरिटी फीचर्स भी दिए गए हैं जिसमें पैरेंटल कंट्रोल शामिल है।

Jio GigaFiber के प्लान्स

Jio GigaFiber के प्लान्स और पैकेज के बारे में कई खबरें सामने आ रही हैं। एक मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी Jio GigaFiber के प्लान 500 रुपये से शुरू कर सकती है। देखा जाए तो यह कीमत दूसरी कंपनियों के मुकाबले 50 फीसद कम है। कंपनी Jio GigaFiber का इंस्टॉलेशन चार्ज नहीं लेगी। लेकिन इसके लिए 4,500 रुपये फिक्सड डिपॉजिट के तौर पर लिया जा सकता है। यह राशि यूजर्स को कनेक्शन बंद कराने के बाद रिफंड कर दी जाएगी। 

यह भी पढ़ें:

LTE और VoLTE में क्या है अंतर, कैसे करता है काम, जानें

25990 रुपये के Vivo V11 Pro को 23990 रुपये में खरीदने का मौका, जानें कैसे

Poco F1 से लेकर Realme 2 तक, इन 65 स्मार्टफोन में मिलेगा एंड्ऱॉइड का सबसे बड़ा अपडेट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.