नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Vivo ने इसी सप्ताह एक और मिड रेंज का स्मार्टफोन V11 Pro लॉन्च किया है। इस स्मार्टफोन को 25,990 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में पिछले महीने लॉन्च हुए Oppo F9 Pro की तरह ही वॉटरड्रॉप नॉच फीचर दिया गया है। साथ ही फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और पावरफुल स्नैपड्रैगन प्रोसेसर के साथ लॉन्च हुआ है। वीवो ने एचडीएफसी बैंक के साथ साझेदारी की है। एचडीएफसी बैंक के यूजर्स इस स्मार्टफोन को 2,000 रुपये सस्ते में खरीद सकते हैं। इस स्मार्टफोन के खरीद पर एचडीएफसी बैंक यूजर्स को 2,000 रुपये का इंस्टेंट कैशबैक ऑफर किया जा रहा है। फिलहाल इस स्मार्टफोन की सेल शुरू नहीं हुई है। यूजर्स इस ऑफर का लाभ केवल प्री-बुकिंग करने पर ही मिलेगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स के बारे में

Vivo V11 Pro के फीचर्स

डिस्प्ले- इस स्मार्टफोन में 6.41 इंच का सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन में डिस्प्ले में 2340x1080 पिक्सल का रिजोल्यूशन दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेश्यो 19:5:9 दिया गया है। स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 91.27 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन को पावर देने के लिए इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 एसओसी प्रोसेसर दिया गया है। फोन का प्रोसेसर आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस इंजन को सपोर्ट करता है।

मेमोरी- फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी दी गई है। फोन की इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाई जा सकती है।

कैमरा- अब बात करते हैं फोन के कैमरे फीचर्स की, फोन के बैक में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर f/1.8 अपर्चर के साथ दिया गया है। वहीं, 5 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा f/2.4 अपर्चर के साथ दिया गया है। सेल्फी के लिए इसमे 25 मेगापिक्सल का कैमरा f/0.2 अपर्चर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है।

बैटरी और OS- फोन को पावर देने के लिए 3,400 एमएएच की बैटरी दी गई है। फोन ड्यूल इंजन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन में एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम दिया गया है।

Oppo F9 Pro स्पेसिफिकेशन्स

डिस्प्ले- सबसे पहले बात करते हैं इस स्मार्टफोन के डिस्प्ले फीचर के बारे में, इसमें 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले 2280x1080 पिक्सल रिजोल्यूशन के साथ दिया गया है। स्क्रीन का असपेक्ट रेशियो 19.5:9 दिया गया है। कंपनी के दावों के मुताबिक इस फोन का स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 90 फीसद है।

प्रोसेसर- फोन 12एनएम मीडियाटेक हेलियो पी60 ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ आता है। ग्राफिक्स के लिए इसमें माली जी72 एमपी3 जीपीयू दिया गया है।

मेमोरी एवं स्टोरेज- इस स्मार्टफोन के मेमोरी की बात करें तो फोन 6GB रैम और 64GB इंटरनल मेमोरी ऑप्शन के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। फोन ट्रिपल स्लॉट के साथ आता है, जिसमें दो 4G सिम स्लॉट और एक मेमोरी कार्ड स्लॉट दिया गया है।

ऑपरेटिंग सिस्टम- फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम की बात करें तो यह एंड्रॉइड ओरियो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ ही कलर ओएस 5.2 स्किन यूजर इंटरफेस के साथ आता है।

कैमरा- फोन के कैमरे की बात करें तो इसके रियर में 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा f/1.85 अपर्चर और एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्फी कैमरे की बात करें तो इसमें 25 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ दिया गया है। फोन में गूगल लेंस, गूगल असिस्टेंस, स्मार्ट बार आदि फीचर्स दिए गए हैं।

बैटरी- फोन में 3,500 एमएएच की बैटरी VOOC फ्लैश चार्जिंग के साथ दिया गया है। साथ ही इसमें माइक्रो यूएसबी पोर्ट 2.0 दिया गया है।

कनेक्टिविटी- फोन के कनेक्टिविटी की बात करें तो यह 4G VoLTE, वाई-फाई, ब्लूटूथ 4.2, 3.5 एमएम ऑडियो जैक आदि कनेक्टिविटी फीचर्स से लैस है। फोन लोकप्रिय ऑनलाइन वीडियो गेम PUBG के साथ आता है। आप फोन में गेम खेलते हुए रियल टाइम कॉल्स भी कर सकते हैं।

कीमत- इस स्मार्टफोन की कीमत 23,990 रुपये है। 

यह भी पढ़ें:

Xiaomi Redmi 6 Pro इन दो स्मार्टफोन से किन मायनों में है बेहतर, जानें 

Xiaomi Redmi 6A vs Redmi 6 vs Redmi 6 Pro: बजट रेंज में कौन है बेहतर

Jio, Airtel और Vodafone के 300 रुपये से नीचे इन प्लान्स में मिलता है फ्री डाटा और कॉल्स

Posted By: Harshit Harsh