Move to Jagran APP

एंड्रॉयड यूजर्स के Google जल्द ला सकता है eSIM ट्रांसफर फीचर, बदल जाएगा आपका अनुभव

अगर आप एंड्रॉयड यूजर हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है कि क्योंकि जल्द ही आपके लिए e-Sim ट्रांसफर फीचर लेकर आ सकता है. कंपनी ने अपने ब्लॉक पोस्ट में इसकी जानकारी दी है। आइये इसके बारे में जानते हैं। (फोटो जागरण)

By Ankita PandeyEdited By: Ankita PandeyPublished: Thu, 02 Mar 2023 09:08 AM (IST)Updated: Thu, 02 Mar 2023 09:08 AM (IST)
एंड्रॉयड यूजर्स के Google जल्द ला सकता है eSIM ट्रांसफर फीचर, बदल जाएगा आपका अनुभव
Soon Android users will get e-sim transfer features for users

नई दिल्ली, टेक डेस्क। जहां मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2023 कई प्रीमियम स्मार्टफोन और गैजेट के लॉन्च का साक्षी बना। वहीं Google ने इसमे Android के लिए कई नई सुविधाओं की भी घोषणा की है। भले ही इनमें से कुछ सुविधाएं पहले ही यूजर्स के लिए शुरू हो चुकी हैं, लेकिन कुछ ऐसे फीचर्स है जो आने बाकी है।

loksabha election banner

Google ने इस वर्ष के अंत में Android पर eSIM ट्रांसफर सपोर्ट लाने का भी वादा किया है। इससे यूजर्स के लिए अपने मोबाइल प्लान को नए डिवाइस में ट्रांसफर करना आसान हो जाएगा। GSMA के वैश्विक मानक पर निर्मित, नई e-sim की सुविधा मोबाइल प्लान को नए फोन में ट्रांसफर करने के लिए भौतिक सिम कार्ड की अदला-बदली की जरूरत को खत्म कर देगी।

Google ने दी जानकारी

Google ने अपने ब्लॉग पोस्ट में बताया है कि नया eSIM ट्रांसफर फीचर इस साल के अंत में Android डिवाइस के लिए शुरू किया जाएगा। हालांकि इसने सटीक रोलआउट टाइमलाइन की जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह बताया जा रहा है कि ड्यूश टेलीकॉम ये सपोर्ट पाने वाला पहला कैरियर होगा।

बता दें कि नई eSIM ट्रांसफर क्षमता GSMA के वैश्विक मानक पर निर्मित होगी। यह यूजर्स को भौतिक सिम कार्ड स्वैप किए बिना अपने मौजूदा मोबाइल प्लान को नए फोन में ट्रांसफर करने देगी।

नए एंड्रॉयड फीचर की मिली जानकारी

eSIM घोषणा के अलावा Google ने Samsung, वनप्लस, ओप्पो और शाओमी जैसे अपने पार्टनर ब्रांडों के नए लॉन्च किए गए स्मार्टफोन पर लेटेस्ट Android क्षमताओं को भी साझा किया। जहां Xiaomi 13 और 13 Pro को डिजिटल कार की के सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है, वहीं OPPO Find N2 Flip और OnePlus 11 को Near By Share फीचर मिला है।

Xiaomi 13 सीरीज में मिलें कई प्रीमियम फीचर

Xiaomi 13 सीरीज को फ्री YouTube प्रीमियम, Google Pixel का मैजिक इरेजर फीचर भी दिया गया है। कंपनी ने होम स्क्रीन पर गूगल कीप सिंगल नोट विजेट, वॉच फेस से नोट्स और टू-डू लिस्ट बनाने के लिए वेयर ओएस के नए शॉर्टकट, ऑडियो एन्हांसमेंट और नए इमोजी पैक जैसे नए एंड्रॉयड फीचर्स के एक सेट की भी घोषणा की। बता दें कि नया नोट विजेट .यूजर्स को होम स्क्रीन से नोट्स और टू-डू लिस्ट को मैनेज करने देता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.