नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने इस साल अपने स्मार्टफोन की दो सीरीज लांच की है इनमें Google Pixel 6a और Google Pixel 7 सीरीज के नाम शामिल हैं। अभी पिछले दिनों खबर आई थी कि कंपनी अपनी इस सीरीज से Google Pixel 7a को लांच करने की तैयारी में लगी हुई है। और अब मीडिया रिपोर्ट्स के जरिये कंपनी की एक और नई सीरीज की जानकारी मिली है।

अब कौन सी नई सीरीज आ रही है

रिपोर्ट्स अनुसार कंपनी अगले साल Pixel 8 सीरीज को लांच करने पर भी काम कर रही है। कंपनी अपनी आठवीं सीरीज से 2 नए स्मार्टफोन Pixel 8 और Pixel 8 Pro को लांच कर सकती है। इन दोनों फोन के कोड नेम का भी पता चला है जिनमें Pixel 8 का नाम 'शीबा' और Pixel 8 Pro का 'हस्की' हो सकता है।

Google Tensor तीसरी पीढ़ी का मिल सकता है

Google ने Pixel 6a को अपने Google Tensor प्रोसेसर के साथ लांच किया था। फिर इसकी अगली सीरीज Google Pixel 7a को दूसरी पीढ़ी के Tensor प्रोसेसर के साथ लांच किया था। अब इसी क्रम को देखते हुए माना जा रहा है कि कंपनी नई Pixel 8 सीरीज के स्मार्टफोन को Google Tensor प्रोसेसर की तीसरी पीढ़ी के साथ लांच कर सकती है जो कि Samsung Exynos 2300 प्रोसेसर पर आधारित हो सकता है।

इसके अन्य लीक फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट अनुसार नई पिक्सेल 8 सीरीज के स्मार्टफोन एंड्रॉइड 14 के साथ पेश हो सकते हैं। कंपनी इस सीरीज के फोन में कुल 12 GB की रैम दे सकती है। इसके अलावा Pixel 8 में 1080 x 2268 पिक्सल का Full HD रिज़ॉल्यूशन और इसके Pixel Pro मॉडल में 1344 x 2822 पिक्सेल का रिज़ॉल्यूशन मिल सकता है।

Google Pixel 8 सीरीज कब आएगी 

इस रिपोर्ट में इसके लांच की कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन अगर कंपनी की पिछली टाइमलाइन देखें तो गूगल अगले साल अक्टूबर के महीने में Pixel 8 सीरीज को लांच कर सकती है।  

यह भी पढ़ें- Google Pixel 7a अगले साल हो सकता है लांच, जानिए सभी लीक फीचर्स

apple iOS को बना सकता है और ज्यादा यूजर फ्रेंडली, जानिये क्या करने जा रही है कंपनी  

Edited By: Kritarth Sardana

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट