Move to Jagran APP

apple iOS को बना सकता है और ज्यादा यूजर फ्रेंडली, जानिये क्या करने जा रही है कंपनी

apple iOS में अपडेट लाकर अपने iPhone को पहले के मुकाबले ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने पर काम कर रही है। इसके लिए कंपनी एक कस्टम एक्सेसिबिलिटी मोड पेश कर सकती है। जानिये ऐपल क्या कर सकती है अपने iOS में।

By Kritarth SardanaEdited By: Published: Wed, 09 Nov 2022 01:50 PM (IST)Updated: Wed, 09 Nov 2022 01:50 PM (IST)
apple iOS को बना सकता है और ज्यादा यूजर फ्रेंडली, जानिये क्या करने जा रही है कंपनी
iOS 16 Photo Credit - Apple India

नई दिल्ली, टेक डेस्क। apple हमेशा अपने यूजर्स को बेहतर अनुभव प्रदान करने के लिए अपने iOS में नए नए फीचर्स लाता रहता है। अब कंपनी एक नए कस्टम एक्सेसिबिलिटी मोड पर काम कर रही है। यह नया मोड स्प्रिंगबोर्ड एप्लीकेशन के लिए एक ज्यादा सुव्यवस्थित इंटरफेस प्रदान करेगा।

loksabha election banner

हालांकि कंपनी अभी इस मोड पर कम कर रही है और वर्तमान में यह बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है जिस कारण यह सामान्य यूजर्स के लिए अभी उपलब्ध नहीं है।

इस नए मोड में क्या नया होगा

Android के मुकाबले iOS का इंटरफेस को अक्सर लोग कठिन और मुश्किल मानते हैं। यह बात ऐपल भी भली भांति समझती है। अब कंपनी इसी के लिए नए मोड पर काम कर रही है। यह नया मोड iPhone और iPad के इंटरफ़ेस को ज्यादा यूजर फ्रेंडली बनाने का काम करेगा।

Apple के आंतरिक विवरण के अनुसार, कस्टम एक्सेसिबिलिटी मोड आपके iPhone और iPad का उपयोग करने के लिए अनुकूलन योग्य, सुव्यवस्थित तरीका (customisable streamlined way) है। यूजर्स 'कस्टम एक्सेसिबिलिटी मोड' में कुछ प्रतिबंधों के साथ सिस्टम को नेविगेट करने में सक्षम होंगे।

इससे पहले ऐपल ने अपने iOS 16.2 के बीटा रिलीज में क्षेत्रीय weather stories के लिए समाचार एकीकरण (news integration) को weather ऐप में जोड़ा गया था।

इस फीचर के आने के बाद यूजर्स को अपने क्षेत्र में मौसम का अपडेट देखने को मिलता है। इसके लिए यूजर्स को ऐपल न्यूज़ में एक लेख (आर्टिकल) का लिंक मिलेगा जो यूजर्स को उनके क्षेत्रों में मौसम की जानकारी देगा

कब मिलेगा यह फीचर

हालांकि अभी इस बारे में जानकारी नहीं मिली है कि यूजर्स को इसका अपडेट कब मिलेगा। हो सकता है कंपनी iOS के नए अपडेट में ही ये फीचर रिलीज़ करें। लेकिन जब ये फीचर आएगा तभी यूजर्स इस नए मोड का इस्तेमाल कर सकेंगे और देख सकेंगे कि अब iOS पहले के मुकाबले कितना बदला है।

-एजेंसी इनपुट के साथ 

 यह भी पढ़ें- Apple अपने वॉयस असिस्टेंट Siri की कमांड में कर सकता है बदलाव,जानिए क्या हो सकती है नई कमांड 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.