नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google I/O 2019 में पिछले सप्ताह Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 3a और 3a XL को लॉन्च किया गया है। ये दोनों फ्लैगशिप डिवाइस कल यानी 15 मई से प्रमुख ई-कॉमर्स वेबसाइट के जरिए सेल के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। Google Pixel सीरीज में इन दोनों डिवाइस को सबसे कम कीमत में लॉन्च किया गया है। Google ने मिड और प्राइम सेगमेंट के बीच के यूजर्स को टारगेट करने के लिए इन दोनों फ्लैगशिप डिवाइस को लॉन्च किया है। Google Pixel 3a और 3a XL का मुकाबला Samsung Galaxy A80, Huawei P30 Lite जैसे स्मार्टफोन से होगा।

Pixel 3a और 3a XL को भारत में क्रमश: Rs 39,999 और Rs 44,999 की कीमत में लॉन्च किए गए हैं। इन दोनों स्मार्टफोन्स पर Rs 21,000 तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। इसके अलावा HDFC क्रेडिट या डेबिट कार्ड यूजर्स को Rs 4,000 तक का डिस्काउंट ऑफर किया जा रहा है। इन दोनों स्मार्टफोन्स की खरीद पर नो-कॉस्ट ईएमआई भी ऑफर किए जा रहे हैं। इसके अलावा Google ने Pixel 3a और 3a XL यूजर्स को 3 महीने के लिए YouTube म्यूजिक प्रीमियम का फ्री सब्सक्रिप्शन दिया जाएगा।

Google Pixel 3a और 3a XL के फीचर्स

Pixel 3a और 3a XL दोनों ही स्मार्टफोन के कैमरा, प्रोसेसर और मेमोरी फीचर्स एक जैसे ही हैं। केवल डिस्प्ले और बैटरी फीचर्स अलग-अलग हैं। Pixel 3a में 5.6 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है जबकि 3a XL में 6 इंच का फुल एचडी प्ल्स OLED डिस्प्ले दिया गया है। Pixel 3a की बैटरी की बात करें तो इसमें 3,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। वहीं, Pixel 3a XL में 3,700 एमएएच की बैटरी दी गई है। दोनों ही स्मार्टफोन 4GB+64GB मेमोरी ऑप्शन के साथ आते हैं।

Google Pixel सीरीज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

दोनों ही स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर दिया गया है जो Adreno 615 ग्राफिकल यूनिट को सपोर्ट करते हैं। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12.2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। दोनों ही फोन eSIM सपोर्ट के साथ आते हैं। फोन एंड्रॉइड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉइड 9 पाई के सपोर्ट के साथ आता है। फोन में एंड्रॉइड 10 Q का फुल सपोर्ट सबसे पहले दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें:

Realme 3 बना भारत में सबसे ज्यादा ऑनलाइन बिकने वाला स्मार्टफोन

Apple ने दिया यूजर्स को झटका, इन iPhones में नहीं मिलेंगे iOS 13 अपडेट

Samsung Galaxy M40 में होगा ट्रिपल रियर कैमरा और 5000mAh की बैटरी

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस