नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google छोटे ही सही, लेकिन Google Maps में काम आने वाले फीचर्स जोड़ रहा है। हाल ही में, कंपनी SOS अलर्टस, ऑन-स्क्रीन स्पीडोमीटर समेत 3 नए फीचर्स लेकर आया है, जिसमे LIVE ट्रैन स्टेटस भी सम्मिलित है। इससे यह तो साफ हो जाता है की Google Maps नेविगेशन सेवाएं देनी वाली मात्र एक ऐप से ज्यादा बनना चाहता है। Google को भारत में एक नए फीचर की टेस्टिंग करते हुए स्पॉट किया गया है।

यह फीचर आपकी टैक्सी राइड के दौरान आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करेगा। इसके अलावा, कपनी ने यह घोषणा भी की है की 66 देशों में ताजा ट्रैफिक की जानकारी इम्प्लीमेंट की जा रही है। नए फीचर के तहत अगर आपकी टैक्सी आम-रूट से अलग रास्ता पकड़ती है, तो आपको तुरंत अलर्ट मिलेगा। Google Maps आपकी टैक्सी के आम-रूट से ना जाने पर 500 मीटर के बाद की आपको अलर्ट कर देगा। यह फीचर तब भी काम करेगा जब आप खुद ड्राइव कर रहे होंगे। इससे यह सुनिश्चित हो सकेगा की आप गलत रास्ता नहीं पकड़ रहे हैं।

Google Maps का इस फीचर को XDA डेवलपर्स द्वारा सबसे पहले स्पॉट किया गया था और फिलहाल यह फीचर सिर्फ भारत में उपलब्ध होगा। यह नया फीचर यह सुनिश्चित करने के लिए बेहद काम का है की आपका ड्राइवर कहीं आपको ऑफ-रूट तो नहीं ले जा रहा।

Oppo के हाल ही में लॉन्च हुए इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन Oppo Reno 10x Zoom को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Google Pixel 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए, Google Maps पर जाकर अपने गंतव्य स्थान का चयन करें। इसके बाद स्क्रीन के बॉटम पर Stay Safer बटन पर टैप करें। Stay Safer फीचर के अंतर्गत दो विकल्प आते हैं। इसमें अपने दोस्तों के साथ लाइव ट्रिप शेयर की जा सकती है और ऑफ-रूट अलर्टस मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

Nokia 2.2 आज से भारत में सेल के लिए हुआ उपलब्ध, पढ़े फीचर्स, कीमत और ऑफर डिटेल्स

Honor 20, 20 Pro और 20i भारत में लॉन्च, शुरुआती कीमत ₹14,999

Infinix Hot 7 Pro भारत में 4000mAh बैटरी और 6GB रैम के साथ Rs 9999 में लॉन्च

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya