Move to Jagran APP

Gmail, Doc जैसे वर्कस्पेस ऐप्स के लिए Google ने अनाउंस किया AI फीचर, मिलेंगी ये सुविधाएं

Google ने अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए AI फीचर की घोषणा की है। नए एआई फीचर के साथ यूजर अब अपने जीमेल का मसौदा तैयार करने जवाब देने समराइज करने और प्राथमिकता देने में सक्षम होंगे। आइये जानते हैं इस खास फीचर के बारे में। (फाइल फोटो जागरण )

By Anand PandeyEdited By: Anand PandeyPublished: Wed, 15 Mar 2023 01:59 PM (IST)Updated: Wed, 15 Mar 2023 01:59 PM (IST)
Gmail, Doc जैसे वर्कस्पेस ऐप्स के लिए Google ने अनाउंस किया AI फीचर, मिलेंगी ये सुविधाएं
Google AI, Google, tech news, Google Docs AI Features

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने Google डॉक्स, जीमेल, शीट्स, स्लाइड्स, मीट और चैट सहित अपने वर्कस्पेस ऐप्स के लिए नई जनरेटिव एआई फीचर की घोषणा की है। नई एआई फीचर के साथ, यूजर अपने जीमेल का मसौदा तैयार करने, जवाब देने, समराइज करने और प्राथमिकता देने में सक्षम होंगे। गूगल डॉक्स में उन्हें ब्रेनस्टॉर्म करने, प्रूफरीड करने, राइट और री-राइट का मौका मिलेगा, जबकि स्लाइड्स में उन्हें ऑटो-जेनरेट की गई इमेज, ऑडियो और वीडियो के साथ अपनी क्रिएटिविटी दिखाने का मौका मिलेगा।

loksabha election banner

Google Sheet में मिलेंगे ये नए फीचर

गूगल शीट्स में यूजर रॉ- डाटा की मदद से ऑटो- कम्प्लीटेशन, जेनरेशन और कंटेक्सटुअल कैटेगरी जैसी कामों को अब आसानी से कर पाएंगे। गूगल मीट में अब यूजर नया बैकग्राउंड और नोट्स को कैप्चर करने में सक्षम होंगे। गूगल चैट में नए AI फीचर की मदद से यूजर अब अपने कामों को और आसानी से कर पाएंगे। Google ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा है कि- हम इस महीने इन नए एक्सपेरिएंस को हमारे ट्रस्टेड टेस्टर प्रोग्राम के माध्यम से लॉन्च करेंगे, जिसकी शुरुआत अमेरिका में अंग्रेजी से होगी।

इन फीचर को भी Google ने किया है पेश

हाल ही में, Google ने Mac, Windows, Linux और Chromebook के लिए भी मेमोरी सेवर और एनर्जी सेवर मोड पेश किए। मेमोरी और एनर्जी सेवर मोड दोनों ही डेस्कटॉप की परफॉरमेंस में सुधार करेंगे, साथ ही Google के ब्राउजर का उपयोग करते समय बैटरी लाइफ को बढ़ावा देंगे। मेमोरी सेवर मोड ऑटोमैटिक रूप से खाली टैब में स्टोर की गई मेमोरी को फ्री करेगा, जबकि एनर्जी सेवर फीचर बैकग्राउंड एक्टिविटी को सीमित कर देगी और बैटरी की खपत कम कर देगी।

QPR3 बीटा 1 का अपडेट मिलना हुआ शुरू

Android 13 QPR3 बीटा 1 इस सप्ताह रोल आउट होना शुरू हो जाएगा। Google ने कहा कि बीटा प्रोग्राम के मेंबर के लिए अपडेट अपने आप डाउनलोड हो जाएगा। रिपोर्ट में ये कहा गया है कि Android 13 QPR2 की स्टेबल पाने के लिए, यूजर को मैन्युअल रूप से ऑप्ट-आउट करने की जरूरत होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.