नई दिल्ली (टेक डेस्क)। बच्चों को रात को सोते वक्त कहानी सुनना बेहद पसंद है। इसके लिए लोगों को किताबों का सहारा लेना पड़ता है। लेकिन अब से आप अपने बच्चों को Google Assistant के जरिए कहानी सुना पाएंगे। दरअसल, Google ने अपनी Assistant सर्विस में बेडटाइम स्टोरीज की सुविधा उपलब्ध कराई है। यह सर्विस एंड्रॉयड और iOS डिवाइस में दी गई है। वर्ष 2017 में Google Home devices में बेडटाइम स्टोरीज की सुविधा उपलब्ध कराई गई थी और अब कंपनी ने Google Assistant में यह सेवा दी है।

Google Assistant सुनाएगा कहानी:

इस सर्विस को Google Assistant में उपलब्ध कराने के बाद महज वॉयस कमांड के जरिए ही लोग बच्चों को कहानी सुना पाएंगे। इसके लिए Google Assistant को "Hey Google, tell me a story." कमांड देनी होगी। इस फीचर को भारत, ऑस्ट्रेलिया, ब्रिटेन और यूनाइटेड स्टेट्स में पेश कर दिया गया है। Google Assistant के प्रोडक्ट मैनेजर एरिक लिउ ने ब्लॉग पोस्ट में बताया, “बेहतरीन कहानियां सुनने के लिए आपके एंड्रॉयड और iOS डिवाइस में Google Play Books का लेटेस्ट वर्जन इंस्टॉल होना चाहिए।”

Amazon Alexa के प्रोडक्टस खरीदने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। यहां से आप Amazon EchoEcho Spot समेत अन्य प्रोडक्टस खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Google जल्द जोड़ेगा यह फीचर:

वॉयस कमांड से फोन में कई काम बिना टैपिंग के किए जा सकते हैं। न सिर्फ आप अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं बल्कि बैंक आपको अपना डेबिट या क्रेडिट कार्ड बिना इंतजार किए ब्लॉक कराने की सुविधा भी देते हैं। यह संभव हो पाया है Financial Software and Systems (FSS) कंपनी के जरिए। यह दुनियाभर के ATM में अपना सिस्टम इंस्टॉल करती है। वर्ष 2019 के अंत तक इसके वॉयस-इनेबल्ड सिस्टम को भारत के अग्रणी बैंक्स द्वारा अपनाया जा सकता है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के डिजिटल बैंकिंग को लेकर बनाए गए नए नियमों के तहत वॉयस कॉमर्स उपभोक्ताओं और व्यापार के लिए लेनदेन करने के भविष्य का एक आंतरिक हिस्सा है। इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:

Samsung Galaxy J4+ और Galaxy J6+ को मिला एंड्रॉइड पाई अपडेट

Apple-Qualcomm के सरप्राइज सेटलमेंट के बाद Intel अपना मॉडम बिजनेस बेचने पर कर रहा विचार

Samsung Galaxy S10 सीरीज पर मिल रहा ₹ 8000 तक का कैशबैक, पढ़ें ऑफर

Posted By: Shilpa Srivastava